IB अफसर की हत्या : हिंसा के दौरान इंटेलिजेंस अफसर की हत्या…. पहले पत्थर बरसाये गये, फिर गोली भी मारी गयी…. हत्या के बाद शव को नाले में फेंका गया

नई दिल्ली 26 फरवरी 2020। दिल्ली में भड़की हिंसा में इंटेलिजेंस अफसर की भी हत्या कर दी गयी है। IB अफसर की हत्या पत्थर से करने के बाद नाले में फेंक दिया गया था। अफसर का शव चांदबाग इलाके के एक नाले में में मिला है। घटना की जानकारी जुटाने के लिए वो बाहर था। अफसर का नाम अंकित शर्मा बताया जा रहा है। 25 साल के  अंकित आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट की पोस्ट पर कार्यरत थे.

शव चांद बाग पुलिया पर नाले से निकाला गया है. आरोप है कि मंगलवार शाम को जब वह ड्यूटी से घर लौट रहे थे. तभी चांद बाग पुलिया पर कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया. उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया. परिजन मंगलवार से ही उनकी तलाश में थे. अंकित के पिता रविंदर शर्मा भी आईबी में हेड कांस्टेबल हैं. उन्होंने एक आप नेता के समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि पिटाई के साथ अंकित को गोली भी मारी गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया है.

गौरतलब है कि नागरिकता कानून के पक्ष और विरोधी समूह के बीच बढ़े तकरार के बाद राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भारी तनाव का माहौल है। हालांकि, सुरक्षाबलों की भारी तैनाती के बाद काफी हद तक अब स्थिति नियंत्रण में है।

दरअसल, दिल्ली में रविवार, सोमवार और मंगलवार तीनों दिन हिंसा की खबरें आती रहीं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर इलाकों में न सिर्फ आगजनी और हिंसा हुई, बल्कि लूटपाट भी की गई। हिंसा की खबरों को देखते हुए उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा, अमित शाह ने फिर से बैठक बुलााई है।

इन इलाकों में जारी है तनाव: उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर, कर्दमपुरी, सुदामापुरी, घोंडा चौक, करावल नगर, मुस्तफाबाद, चांदबाग, नूरे इलाही, भजनपुरा और गोकलपुरी इलाके हिंसाग्रस्त हैं और बीते तीन दिनों से यहां तनाव जारी है। मंगलवार सुबह भी दोनों पक्ष के लोग सड़क पर आए और जमकर बवाल काटाय़ कर्दमपुरी और सुदामापुरी इलाके में दिनभर रुक-रुककर पथराव और फायरिंग होती रही।

Spread the love