IAS ने MLA की गाड़ी का चालान काटा तो हुआ Transfer ? …… जानें कौन हैं तेजस्‍वी राणा? …. इन दिनों है चर्चा…. CCTV फुटेज भी हो रहा है वायरल

जयपुर 18 अप्रैल 2020। कांग्रेस विधायक की गाड़ी का चालान काटने के चंद घंट बाद ही महिला IAS अफसर का राज्य सरकार ने तबादला कर दिया। महिला IAS चित्तौरगढ़ में SDM थी, और तबादले के कुछ घंटे पहले ही उन्होंने कांग्रेस विधायक राजेंद्र बिधुड़ी की गाड़ी का चालान कर दिया था। ये पूरा मामला कुछ दिन पहले का  है, जब उन्होंने बेगूं से विधायक राजेंद्र बिधूड़ी की कार के ड्राइवर पर जुर्माना लगाया था।

तेजस्वी राणा ने उसी दिन चित्तौरगढ़ की सब्जी मंडी में भी कार्रवाई की थी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कई व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई और उनके पास भी फाड़ दिये थे। पूरे दिन चली इस कार्रवाई के अगले दिन आईएएस तेजस्वी राणा का ट्रांसफर कर दिया गया। उन्हें उपखंड अधिकारी से संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेल्थ इंश्योरेंस एजेंसी बना दिया।

व्यापारियों से भी हुआ था विवाद 

मंगलवार को एसडीएम राणा सब्जी बाजार गईं थी। यहॉं उन्होंने कथित तौर पर दुकानदारों के साथ दुर्व्यवहार किया। यहॉं तक ​​कि कुछ दुकानों में तोड़फोड़ भी की। यह पूरा घटनाक्रम वहाँ लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। बाजार में राणा ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए अनिवार्य रूप से सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए लोगों को डाँट फटकार लगाई। जब विक्रेताओं ने इसके जवाब में उनके द्वारा जारी पास दिखाए, तो गुस्से में उन्होंने पास भी फाड़ दिए। इसके बाद, दुकानों के रजिस्टरों को फेंकने के लिए आगे बढ़ीं और कुर्सियों और मेजों को भी दूर फेंक दिया। इस घटना के बाद गुस्साए व्यापारियों ने डीसी के पास जाकर उनकी शिकायत की। डीसी ने सभी सबूतों के आधार पर घटना की रिपोर्ट तैयार कर राज्य सरकार को भेज दी। रिपोर्टों के अनुसार, मुख्य सचिव ने रिपोर्ट के आधार पर तेजस्वी राणा को स्थानांतरित करने का फैसला किया।

कौन है तेजस्वी राणा 

2017 बैच की IAS अफसर तेजस्वी की UPSC में आल इंडिया रैंकिंग 12 थी। कुरुक्षेत्र की रहने वाली तेजस्वी ने अपनी पूरी पढ़ाई घर में बैठकर और आनलाइन की थी। सबसे खास बात ये है कि सिर्फ 1 साल की तैयारी में ही तेजस्वी ने UPSC क्रैक किया और IAS बन गयी। तेजस्वी के पिता डॉ कुलदीप राणा इकोनॉमिक्स के प्रोफेसर हैं। आईआईटी कानपुर से बीटेक कर चुकी तेजस्वी एक आईएएस की लाइफ स्टाइल से प्रभावित होकर इस प्रोफेशन में आयी।

Spread the love