IAS ट्रांसफर ब्रेकिंग : दयानंद समाज कल्याण के डायरेक्टर बने….. DPI जितेंद्र शुक्ला को SERT की भी मिली जिम्मेदारी… देखिये प्रभार में बदलाव की सूची

रायपुर 24 फरवरी 2020। तबादले की लग रही अटकलों के बीच राज्य सरकार ने दो IAS अफसरों के प्रभार बदले हैं। पी दयानंद को समाज कल्याण विभाग का डायरेक्टर बनाया गया है। 2006 बैच के IAS दायनंद अभी प्रबंध संचालक समग्र शिक्षा थे। साथ ही उन्हें SERT के डायरेक्टर का एडिश्नल चार्ज दिया गया था।

वहीं DPI जितेंद्र कुमार शुक्ला को अब SERT की भी जिम्मेदारी दी गयी है। 2011 बैच के IAS जितेंद्र शुक्ला को मैनेजिंग डायरेक्टर समग्र शिक्षा और डायरेक्टर SERT का एडिश्नल चार्ज दिया गया है। जितेंद्र शुक्ला DPI  और मिशन संचालक, राज्य साक्षरता मिशन के साथ SERT का भी चार्ज देखेंगे।

जितेंद्र का प्रभाव बढ़ा

2011 बैच के आईएएस जितेंद्र शुक्ला को सरकार ने डायरेक्टर पंचायत से डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन बनाया था। आज सरकार ने उन्हें एसईआरटी का डायरेक्टर भी बना दिया। उनके पास समग्र शिक्षा के साथ ही साक्षरता मिशन का भी अतिरिक्त प्रभार है। राज्य बनने के बाद यह पहली बार हुआ है कि डीपीआई के साथ ही समग्र शिक्षा के मिशन डायरेक्टर और एसईआरटी का प्रभार एक ही अफसर को मिला हो।

Spread the love