IAS थमीम के पति को नहीं मिल पाया यूपी कैडर…..थर्ड कैडर के रूप में अब जाना पड़ा आंध्र प्रदेश…. स्टेट गर्वमेंट ने नहीं दी NOC ….पत्नी 2012 और पति 2015 बैच के हैं IAS अफसर

 लखनऊ 29 जनवरी 2020। IAS थमीम अंसरिया के पति मंजीर जिलानी को यूपी कैडर के लिए आखिरकार NOC नहीं मिला। 2015 बैच की IAS थमीम यूपी कैडर की अफसर हैं और उनके पति 2012 बैच के नागालैंड कैडर के IAS हैं। थमीम की कोशिश थी कि दोनों वाइफ-हसबैंड UP कैडर के अफसर बन जाये।

यूपी कैंडर के लिए थमीम ने भरपूर कोशिश की थी, लेकिन राज्य सरकार ने एनओसी नहीं मिलने के बाद आखिरकार दोनों को थर्ड कैडर के रूप में आंध्र प्रदेश कैडर में ज्वाइनिंग लेनी पड़ रही है। थमीम चेन्नई की रहने वाली है, जबकि मंजीर जिलानी जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं।

थमीम ने पति-पत्नी के सेम कैडर में मर्जिंग फैसलिटी के नियम का लाभ लेने की कोशिश की थी, लेकिन एनओसी का पेंच अटक गया, जिसके बाद अब थमी और मजीर दोनों को थर्ड कैडर के रूप में आंध्र प्रदेश जाना पड़ा। यूपी सरकार ने थमीम को आंध्र प्रदेश के लिए रिलिव कर दिया है।

थमीम ने सेंट्रल में आवदेन दिया था, जिसके बाद एप्लीकेशन को यूपी सरकार के पास एनओसी के लिए भेजा गया था, लेकिन एनओसी स्टेट गर्वमेंट से नहीं मिला।

Spread the love