IAS सुब्रत साहू हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में दो बार लगातार व्याख्यान देने वाले छत्तीसगढ़ के पहले अधिकारी होंगे, ‘भारत में आर्थिक बदलाव’ विषय पर परिचर्चा में लेंगे हिस्सा,

रायपुर. 12 फरवरी 2020. गृह, जेल और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित वार्षिक भारत सम्मेलन (Annual India Conference) में लगातार दूसरे साल शामिल होंगे। हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में 15 और 16 फरवरी को आयोजित 17वें वार्षिक भारत सम्मेलन में वे ‘भारत में आर्थिक परिवर्तन : सभी के लिए (India’s Economic Transitions : Leaving No One Behind)’ विषय पर परिचर्चा में हिस्सा लेंगे। अपर मुख्य सचिव  सुब्रत साहू मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ 12 फरवरी से दस दिनों के अमेरिका प्रवास पर हैं। इस दौरान वे 15 फरवरी को इस परिचर्चा में भाग लेंगे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

साहू ने पिछले वर्ष इसी आयोजन में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में प्रदेश में विधानसभा निर्वाचन-2018 के अनुभव साझा किए थे। उन्होंने माओवाद प्रभावित बस्तर में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में सुरक्षित, शांतिपूर्ण और निर्विघ्न मतदान के लिए मतदान दलों और प्रशासन द्वारा किए गए साहसिक कार्यों को रेखांकित करते हुए अनेक उदाहरणों के माध्यम से भारत में निर्वाचन प्रक्रिया की बारीकियों के बारे में बताया था। वे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में लगातार दो बार व्याख्यान देने वाले प्रदेश के इकलौते अधिकारी हैं।

उल्लेखनीय है कि दुनिया के श्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में प्रमुख स्थान रखने वाले हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के भारत सम्मेलन का सालाना आयोजन भारत से जुड़े समकालीन विषयों पर संवाद, परिचर्चा और लोगों को जोड़ने के दुनिया के सबसे बड़े मंचों में से एक है। इसमें दुनिया भर की नामी हस्तियां हिस्सा लेती हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.