IAS राजीव बंसल बने Air India के नये CMD……देवाशीष पांडा वित्त सचिव बने….. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी…. आदेश हुआ जारी

नयी दिल्ली 14 फरवरी 2020। राजीव बंसल एयर इंडिया के नये सीएमडी होंगे। 1988 बैच के IAS अफसर राजीव बंसल नागालैंड कैडर के IAS हैं। बंसल पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव थे। ये नियुक्ति तब हुई है, जब एयर इंडिया को बेचने की प्रक्रिया चल रही है। इससे पहले अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (CMD) अश्वनी लोहानी का एक साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है।  कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने एअर इंडिया के सीएमडी के रूप में बंसल की नियुक्ति को मंजूरी दी।

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी देवाशीष पांडा को बृहस्पतिवार को नया वित्त सेवा सचिव बनाया गया. कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश में इसकी जानकारी दी. पांडा उत्तर प्रदेश काडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह अभी वित्तीय सेवा विभाग में विशेष सचिव थे. आदेश में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने पांडा को राजीव कुमार की जगह वित्तीय सेवा विभाग का सचिव बनाये जाने को मंजूरी दे दी. राजीव कुमार इस महीने के अंत में सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.