IAS पोस्टिंग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ की नम्रता जैन बलौदाबाजार की सहायक कलेक्टर बनी …. 2019 बैच के 5 IAS अफसरों को मिली पहली पोस्टिंग… देखिये लिस्ट, किसे, कहां मिली है पदस्थापना

रायपुर 27 अप्रैल 2020। 2019 बैच के ट्रेनी IAS अफसरों को ट्रेनिंग के बाद जिलों में पहली पोस्टिंग मिल गयी है। सभी को जिलों में सहायक कलेक्टर बनाया गया है। इस बैच में इकलौती छत्तीसगढ़ की IAS नम्रता जैन को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले की जिम्मेदारी दी गयी है।

जितेंद्र यादव को दुर्ग का सहायक कलेक्टर बनाया गया है, जबकि ललितादित्य नीलम को राजनांदगांव, रैना जमील को कांकेर और विश्वदीप को कोरिया जिले का सहायक कलेक्टर बनाया गया है।

इन सभी ट्रेनी आईएएस अफसरों ने लाल बहादूर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी में प्रथम दौर की ट्रेनिंग पूरी कर ली है। मसूरी से रिलीव होने के बाद सभी ये सभी अधिकारी छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में चार्ज संभालेंगे।

कौन है नम्रता जैन

नम्रता जैन छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा की रहने वाली है। 2019 बैच की IAS अफसर  है, इससे पहले भी वो UPSC में सेलेक्ट हुई थी। 2016 में नम्रता को आल इंडिया रैंकिंग 99 मिली थी, लेकिन तब उन्हें IAS नहीं मिल पाया था, उन्हें IPS मिला था। बाद में उन्होंने फिर से तैयारी की, जिसके बाद 2018 में वो एक बार फिर से यूपीएससी में सेलेक्ट हुई।

 

Spread the love