रिश्वत लेते ITS अफसर गिरफ्तार: ”आधार” की फ्रेंच आईजी दिलाने के नाम 1 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाए…हुए निलंबित

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर 2020। आधार कार्ड जारी करने वाली संस्था भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने घूसखोरी के आरोप पर ITS पंकज गोयल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। गोयल प्राधिकरण के दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में सहायक निदेशक के तौर पर कार्यरत हैं। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किये।

राजस्थान की कोटा एसीबी टीम ने मंगलवार को नई दिल्ली में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने केंद्र सरकार के भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के सहायक महानिदेशक पंकज गोयल को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय से गिरफ्तार किया है। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी के कोटा कार्यालय में परिवादी ने शिकायत कि उसने आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेंचाइजी के लिए कई बार आवेदन किया था, लेकिन उसे फ्रेंचाइजी नहीं मिली। नई दिल्ली में स्थित यूआईडीएआई के क्षेत्रीय कार्यालय में सहायक महानिदेशक पंकज गोयल से उसने सम्पर्क किया। गोयल ने फ्रेन्चाइजी आवंटित करने के बदले में मोटी रिश्वत की डिमांड की।

गोयल के खिलाफ आपराधिक मामला सामने आने के चलते उन्हें तत्काल प्रभाव से सहायक महानिदेशक पद से निलंबित किया जाता है। उनके खिलाफ जांच जारी रहने तक यह निलंबन जारी रहेगा।

Spread the love