Begin typing your search above and press return to search.

IAS KK Pathak News: बिहार के ACS स्कूल शिक्षा का शिक्षकों को गाली देने वाला वीडियो वायरल, सदन में मचा हंगामा

IAS KK Pathak News: हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहने वाले बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वो शिक्षकों के स्कूल आने के समय की बात कर रहे हैं.

IAS KK Pathak News: बिहार के ACS स्कूल शिक्षा का शिक्षकों को गाली देने वाला वीडियो वायरल, सदन में मचा हंगामा
X
By Neha Yadav

IAS KK Pathak News: हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहने वाले बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वो शिक्षकों के स्कूल आने के समय की बात कर रहे हैं. साथ ही शिक्षकों को अपशब्द कह रहे हैं. बता दें प्रदेश में लोग केके पाठक के रवैये को देखते हुए उन्हें हटाने की मांग की कर रहे हैं.

9 बजे स्कूल पहुंचे शिक्षक

जानकारी के मुताबिक़ वायरल वीडियो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्कूल में शिक्षकों के नए समय निर्देश जारी करने के बाद का है. केके पाठक ने मुख्यमंत्री के आदेश को अनदेखा करते हुए अपने ही जिद पर अड़े रहे और स्कूल का समय नौ से पांच बजे तक कर दिया. इस वीडियो में केके पाठक कह रहे हैं 9 बजे टीचर पहुंच जायेगा सफाई कराएगा स्कूल खोलेगा, “साला” 9 से सवा 9 के बीच में कभी भी चेतना सत्र शुरू कर दे , उन्होंने आगे कहा स्कूल टीचर को सुबह 9 बजे पहुँचवा दीजियेगा स्कूल में. अधिकारियों के केके पाठक द्वारा ऐसे शब्द का प्रयोग किये जाने से लोग इसका काफी विरोध करे रहे हैं.

सभापति करेंगे जाँच

आज सदन में इस पर बहस छिड़ी. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि किसी को गाली देने का अधिकार नहीं है. वहीँ बीजेपी एमएलसी शाहनवाज ने कहा कि सदन केके पाठक पर कार्रवाई निर्देशित करें. इस दौरान सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा वीडियो में अगर अपशब्द या अमर्यादित बात हुई तो केके पाठक पर कार्रवाई होगी.

पहले भी आपत्तिजनक शब्द का किया था इस्तेमाल

इससे पहले भी दो फरवरी 2023 को के.के. पाठक का एक वीडियो वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें केके पाठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बिहारियों के लिए अपशब्द का प्रयोग किया था. इतना ही नहीं डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. तब भी पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी थी.

जिलाधिकारी संग विवाद में आये पाठक

बीते कुछ दिनों पहले केके पाठक पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर के साथ हुए विवाद को चर्चा में थे. बिहार में ठंड के कारण स्कूलों को खोलने और बंद करने को लेकर विवाद हुआ था. जहाँ ठण्ड के चलते पटना जिलाधिकारी ने स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी थी. जबकि पाठक के जारी में कहा गया था बिना सूचना के स्कूल बंद नहीं होगी। इसी दौरान ठंड से तीन स्कूली बच्चों की मौत हो गयी थी. जबकि कई बच्चे पड़ गए थे. जिसे लेकर अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने केके पाठक, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ बच्चों की मौत का आरोप लगाते हुए अदालत में कोर्ट परिवाद दर्ज कराया था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story