fbpx

IAS हार्दिक शाह होंगे पीएम मोदी के निजी सचिव, राजीव टोपनो की लेंगे जगह……2010 बैच के गुजरात कैडर के IAS अफसर हैं शाह

नयी दिल्ली 1 अगस्त 2020। गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी हार्दिक सतीशचन्द्र शाह  को गुरुवार को को-टर्मिनस आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का निजी सचिव (Private secretary) नियुक्त किया गया है।2010 बैच के आईएएस अधिकारी शाह, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में उप सचिव पद पर तैनात हैं।

कार्मिक मंत्रालय की तरफ से गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार, “प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (ACC) ने शाह की नियुक्ति को को-टर्मिनस आधार पर पद्भार ग्रहण करने की तारीख या अगले आदेश तक, इनमें से जो भी पहले हो, से स्वीकृति दी है.”बता दें के उनसे पहले इस पद पर IAS अफसर राजीव टोपनो तैनात थे. 1996 बैच के IAS अधिकारी टोपनो को जून में विश्व बैंक (World Bank) के कार्यकारी निदेशक (Executive Director) के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था. 15 अगस्त के बाद उनके वाशिंगटन जाने की उम्मीद है, जहां वो अपना नई पोस्ट संभालेंगे.

राजीव टोपनो 1996 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने पिछले साल जुलाई में पीएम का निजी सचिव नियुक्त किया गया था.

जून महीने में प्रधानमंत्री कार्यालय में अधिकारियों के तबादले हुए थे. राजीव टोपनो के अलावा ब्रजेंद्र नवनीत को जिनेवा, स्विट्जरलैंड में विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) में राजदूत और भारत का स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था. नवनीत प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में अपनी सेवा दे चुके हैं. नवनीत तमिलनाडु कैडर के 1999 बैच के आईएएस हैं. जुलाई, 2014 से सितंबर, 2019 के दौरान वह पीएमओ में संयुक्त सचिव रहे चुके हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.