IAS गोपाल रेड्डी होंगे नये चीफ सिकरेट्री…. राज्य सरकार ने जारी किया आदेश, CM के गृह जिले में रह चुके हैं कलेक्टर…..31 मार्च तक बने रहेंगे मंत्रालय के ओएसडी….मोहंती की लेंगें जगह… जानिये उनके बारे में

भोपाल 5 मार्च 2020। एम गोपाल रेड्डी मध्यप्रदेश के नये चीफ सिकरेट्री होगी। राज्य सरकार ने उन्हें मंत्रालय में ओएसडी नियुक्त किया है। एम गोपाल मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेहद करीबी है। मुख्यमंत्री बनते ही रेड्डी को सरकार की तरफ से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गयी थी। मौजूदा चीफ सिकरेट्री एरआर मोहंती इसी महीने 31 मार्च को रिटायर हो रहे हैं। हालांकि चर्चा ये भी है कि उन्हें विद्युत नियामक आयोग का चेयरमैन बनाया जा सकता है।

एम गोपाल रेड्डी 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं। वहीं मौजूदा चीफ सिकरेट्री एसआर मोहंती 1982 बैच के अफसर हैं। शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मोहंती को इग्नोर कर 84 बैच के आईएएस बीपी सिंह को मुख्य सचिव बनाया गया था।

गोपाल रेड्डी हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटकर मध्यप्रदेश आए हैं। हालांकि प्रदेश में इनसे सीनियर आईएएस अधिकारी भी हैं, लेकिन मुख्यमंत्री की गुड लिस्ट में गोपाल रेड्डी का ही नाम सबसे ऊपर है। रेड्डी छिंदवाड़ा में कलेक्टर भी रह चुके हैं। हालांकि रेड्डी भी सितंबर में रिटायर हो रहे हैं।

इनके नाम भी रहे चर्चाओं में

प्रदेश के आईएएस अफसर एपी श्रीवास्तव, इकबाल सिंह बैंस, प्रभांशु कमल, दीपक खांडेकर, राधेश्याम जुलानिया के नाम भी चर्चाओं में रहे। 1984 बैच के आईएएस अधिकारी अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव का नाम रेस से बाहर होने के बाद वे चार माह की लंबी छुट्टी पर निकल गए थे।

Spread the love