IAS की कोरोना से मौत-ब्रेकिंग:… तबीयत बिगड़ने पर 27 अगस्त को अस्पताल में कराया गया था भर्ती, भाषा विभाग में विशेष सचिव के पद पर थे तैनात

लखनऊ 7 सितम्बर 2020। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार हावी होता जा रहा है। कोरोना केसों के साथ ही कोरोना डेथ के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना ने की चपेट में आए उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस सुशील कुमार मौर्य का सोमवार सुबह 6 बजे एसजीपीजीआई में निधन हो गया। योगी आदित्यनाथ सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों के बाद अब आइएएस अधिकारी की मौत हो गई है। विशेष सचिव भाषा के पद पर तैनात सुशील कुमार मौर्य का आज लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में निधन हो गया।

संजय गांधी पीजीआइ के राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती विशेष सचिव भाषा सुशील कुमार मौर्य सोमवार की सुबह निधन हो गया। उनकी तबियत बिगड़ने पर उनको बीती 27 अगस्त में संजय गांधी पीजीआई की इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया।

सुशील कुमार मौर्य मूलरूप से जौनपुर के निवासी थे। 1994 बैच के पीसीएस अफसर सुशील कुमार मौर्य 2010 में आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत हुए थे। वह मैनपुरी, सुल्तानपुर, बलिया, गाजीपुर जिलों में एसडीएम, एडीएम, सीडीओ आदि पदों पर सेवाएं दे चुके है.

मालूम हो रविवार को प्रदेश में रिकॉर्ड 6777 मरीज सामने आए। इससे पहले शनिवार को 6692 मरीज मिले थे। सितंबर में यह तीसरा मौका है जब लगातार तीसरी बार मरीजों की संख्या छह हजार पार हुई है। अब तक प्रदेश में 2,66,763 मरीज सामने आ चुके हैं। कोरोना जांच में प्रदेश ने 65 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

Spread the love