IAS ब्रेकिंग : 2020 बैच के इन 6 IAS अफसरों को मिला छत्तीसगढ़ कैडर …… सालों बाद होम कैडर का एक भी अफसर नहीं… दो महिला IAS भी मिली प्रदेश को

रायपुर 14 जनवरी 2021। छत्तीसगढ़ को 2020 बैच के 6 IAS अफसर मिलेंगे। DOPT ने चयनित 179 IAS अफसरों को उनके कैडर आवंटित कर दिये हैं। प्रदेश में सालों बाद ऐसा मौका है, जब एक भी होम कैडर का IAS अफसर नहीं होगा। मिले 6 अफसरों में सभी आउट साइडर हैं। दरअसल 179 IAS की लिस्ट में एक भी होम कैडर का अफसर था भी नहीं। छत्तीसगढ़ की भिलाई में रहते 31वीं रैंक हासिल करने वाली सिमी करण का भी होम कैडर ओड़िसा था, उन्हें असम मेघालय कैडर मिला है।

छत्तीसगढ़ में आईएएस बने अफसरों में दो झारखंड के हैं। ऑल इंडिया 73वीं रैंक पाने वाले झारखंड के अभिषेक कुमार, 182 रैंक पाने वाले ओड़िशा के कुमार विश्वरंजन, 356 रैंक पाने वाले झारखंड के प्रतीक रंजन, 413 रैंक पाने वाली यूपी की स्वेता सुमन, 432 रैंक पाने वाली दिल्ली की सुरूचि सिंह और 822रैंक पाने वाले महाराष्ट्र के नंदनवार हेमंत रमेश छत्तीसगढ़ में आईएएस बनेंगे।

छत्तीसगढ़ में जो 6 आईएएस बने हैं, उनमें दो महिला स्वेता सुमन और सुरूचि सिंह एससी वर्ग से हैं, जबकि अभिषेक, विश्वरंजन और प्रतीक समान्य वर्ग से और नंदनवार हेमंत ओबीसी वर्ग से सेलेक्ट हुए हैं।

Spread the love