IAS मुकेश बंसल वर्ल्ड के टॉप-5 मैनेजमेंट इंस्टीच्यूट MIT में हुए सेलेक्ट….इंडिया से सिर्फ दो का लगा नंबर

रायपुर 19 फरवरी 2018 | मुख्यमंत्री के विशेष सचिव मुकेश बंसल अमेरिका के सर्वाधिक प्रतिष्ठित मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट एमआईटी में चयनित हुए हैं। उनका सलेक्शन एमबीए के लिए हुआ है। एमआईटी के एमबीए के लिए इस साल 30 देशों से 100 लोगों का चयन हुआ है। भारत से सिर्फ दो के नाम हैं। इनमें एक मुकेश बंसल भी हैं। मुकेश 2005 बैच के आईएएस हैं। वे कवर्धा, रायगढ़ और राजनांदगांव के कलेक्टर रहे हैं। एमआईटी की एमबीए की रैंकिंग वर्ल्ड में पांचवी है। एमआईटी की एमबीए की स्टडी एवं ट्रेनिंग बड़ी कठिन होती है। 24 घंटे में 16 घंटे क्लास चलती है। एमबीए करने वालों को वहां प्रतिदिन एक केस स्टडी पर काम करना होता है।

बता दें कि एमआईटी के एमबीए की रैंकिंग विश्व में पांचवें स्थान पर है। इसके अलावा भारत में IIM की स्थापना में भी एमआईटी का महत्वपूर्ण योगदान है। एमआईटी में प्रतिदिन 16 घंटे एमबीए की क्लास लगती है। हर दिन एक केस स्टडी पर काम होता है।

ज्ञात हो कि एमआईटी के एमबीए के लिए इस साल 30 देशों के 100 लोगों का चयन हुआ है। इसमें भारत से केवल 2 लोगों का नाम हैं। इसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2005 बैच के अधिकारी मुकेश बंसल भी शामिल है। बंसल कवर्धा, रायगढ़ और राजनांदगांव के कलेक्टर भी रह चुके हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.