IAS के घर चड्डी गैंग ने की थी करोड़ों की चोरी …. कच्छा-बनियान पहनकर निकलता था चोरी करने….इंटरनेट के जरिये पुलिस पहुंची चोरों तक… जानिये कैसे हुआ खुलासा

पटना 25 सितंबर 2020। IAS के घर पर करोड़ों की चोरी करने वाले चोर धर लिये गये हैं। पुलिस इस घटना में शामिल कच्छा बनियान गिरोह के चोरों को धर दबोचा है। दरअसल पिछले महीने 21 अगस्त को दिल्ली में तैनात 2017 बैच की IAS इति चौहान के घर चोरोना ने धावा बोलकर 2 लाख रुपये कैश सहित करोड़ों के जेवहरात चोरी कर लिये थे। आईएएस के घर चोरी की घटना के बाद से ही पुलिस लगातार चोर की तलाश में जुटे हुए थे। इस दौरान सीसीटीवी में चोरी की घटना कैद हुई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी की वारदात में जांच को आगे बढ़ाया तो चोर गिरोह की जानकारी सामने आयी।

आपको बता दें कि राजधानी पटना के दीघा के निराला नगर  में IAS इति चौहान के घर पर चोरों ने धावा बोला था। आईएएस की ननद की शादी 30 नवंबर में होनी थी, जिसे लेकर लाखों के जेवरात खरीदे गये थे। इसके अलावा दिल्ली में पदस्थापित  आईएएस बहू इति चौहान और दूसरी बहू किरण चौहान के गहने भी घर में थे। जिस पर चोरोना ने हाथ साफ कर दिया था।

पुलिस ने एक महीने की तफ्तीश के बाद चोर गैंग का पर्दाफाश कर दिया है। मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के गैंग ने इन घरों में चोरी कर नकद समेत एक करोड़ के जेवरात उड़ा लिये थे।विशेष पुलिस की टीम ने मध्यप्रदेश के अशोक नगर के रहने वाले राजा उर्फ पासी, शंकरगढ़, बांदा उत्तरप्रदेश के डेबू, मध्यप्रदेश के झांसी के गंजा उर्फ यशवंत और इलाहाबाद के जेवरात व्यवसायी अर्रंवद कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से जेवरात, नकद और अन्य सामान बरामद किये गये हैं। पटना पुलिस ने घुड़दौड़ रोड स्थित चंद्रवंशी कॉलोनी में छापेमारी कर तीन चोरों को जबकि इलाहाबाद से जेवरात खरीदने वाले दुकानदार अर्रंवद को गिरफ्तार किया है।

फुटेज व पुराना रिकॉर्ड बना तुरुप का पत्ता

शातिर चोर कच्छा-बनियान पहनकर चोरी करने निकलते थे। इस मामले में सीसीटीवी कैमरा पुलिस के लिये तुरूप का पत्ता साबित हुआ। कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर ही पुलिस ने चोरों की पहचान की। चोरों की खोज में पुलिस ने इंटरनेट पर सर्च करना शुरू किया तो पता चला कि ऐसा ही गैंग अगमकुआं थाने में वर्ष 2018 में पकड़ा गया था। इसके बाद पुलिस उस शख्स तक पहुंची जो चोरों का जमानतदार बना था। पुलिस ने जब उसे फुटेज दिखाया तो चोरों की पहचान कर ली गयी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.