“मैं अरविंद केजरीवाल….ईश्वर की शपथ लेता हूं”…..तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ….छह पुराने मंत्रियों ने भी ली शपथ…शपथ के बाद बोले- किसी भी पार्टी या धर्म के हों, काम हो तो मेरे पास आ जाना

नयी दिल्ली 16 फरवरी 2020। दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने शपथ ली है। दिल्ली के रामलीला मैदान पर उन्होंने पद और गोपनीयता की शपथ ली। अरविंद केजरीवाल के साथ उनके छह सहहोयिगों ने भी शपथ ली। ये वहीं मंत्री है, जिन्होंने साल 2015-2020 तक दिल्ली में आप की अगुवाई की थी।

जिन लोगों ने मंत्रीपद की शपथ ली, उनमें मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम शामिल हैं। शपथ के बाद मंच से संबोधन में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भारत माता की जय, वंदे मातरम के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि ये मेरी नहीं, दिल्लीवालों की जीत है. वोट देने वाले, नहीं देने वाले दोनों का मुख्यमंत्री हूं. मैं दिल्लीवालों के जिंदगी में खुशहाली लाने की कोशिश करूंगा.

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के दौरान जो भी राजनीतिक उठा-पटक हुई उसे भूल जाओ. हम केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे. आप किसी भी पार्टी या धर्म के हों, काम हो तो मेरे पास आ जाना. देश में दिल्ली से नई राजनीति की शुरुआत हुई है. दिल्ली के विकास के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद चाहता हूं. मैं सबके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं.केजरीवाल ने कहा कि मां के लिए बच्चे का प्यार फ्री होता है. ऐसे सीएम पर लानत है जो स्कूल की फीस बच्चों से ले, मुफ्त इलाज न दे सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल अब पूरे देश में दिख रहा है. एक दिन भारत का डंका पूरे विश्व में बजेगा. आखिरी में सीएम ने ‘हम होंगे कामयाब’ गीत गाया और वंदे मातरम और भारत माता की जय के साथ अपने संबोधन को विराम दिया.

Spread the love