Begin typing your search above and press return to search.

मानवीयता शर्मसार : छत्तीसगढ़ की इस बेटी को 7 बार बेचा गया……आखिर बार खरीदकर पागल बेटे से करा दी शादी…. बेटी ने कर ली आत्महत्या

मानवीयता शर्मसार : छत्तीसगढ़ की इस बेटी को 7 बार बेचा गया……आखिर बार खरीदकर पागल बेटे से करा दी शादी…. बेटी ने कर ली आत्महत्या
X
By NPG News

रायपुर 9 फरवरी 2021। ह्यूमन ट्रैफेकिंग का मसला प्रदेश में सुलझता नहीं नजर आ रहा है। छत्तीसगढ़ की एक बेटी को 7 बार बेचने की खबर आयी है, जिसके बाद परेशान युवती ने पिछले दिनों खुदकुशी कर ली। अब इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य सरकार पर सवाल उठाये हैं। लड़की जशपुर की रहने वाली है, जबकि खुदकुशी की घटना छतरपुर की बतायी जा रही है। सबसे पहले छतरपुर निवासी एक दंपती ने उसे अपने साथ झांसा देकर लाये थे। बाद में इस मामले में पिता से पैसे की डिमांड की। लड़की के मां-बाप जब पैसे नहीं दे पाये तो लड़की का 20 हजार रुपये में सौदा कर दिया. सबसे आखिर में 70,000 रुपये में उसका सौदा हुआ और जबरन शादी कराई गई, जिसके बाद उसने जान दे दी।

जानकारी के मुताबिक छतरपुर में चल रहे मानव तस्करी के धंधे में ये युवती फंसी थी। 18 वर्षीय छत्तीसगढ़ की इस लड़की को जुलाई 2020 में मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के रहने वाले दंपति नौकरी दिलाने के नाम पर लेकर आये थे, लेकिन वास्तव में यहां लाकर उसे छतरपुर के एक व्यक्ति कल्लू रायकवार को 20,000 रुपये में बेच दिया. 45 वर्षीय ललितपुर (यूपी) निवासी व्यक्ति से पूछताछ में पता चला कि लड़की मुन्ना के हाथों बेची गई थी. बाद में पीड़िता को 70,000 रुपये में खरीदकर संतोष कुशवाह ने अपने मानसिक रूप से विक्षिप्त बेटे बबलू से उसकी शादी कर दी, लेकिन इस बात से परेशान होकर 10 सितंबर, 2020 को उसने आत्महत्या कर ली.

जशपुर से छतरपुर तक ऐसी बेची गयी बेटी

1)- 3 जुलाई 2020 को छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से छतरपुर के आरोपियों ने उसे अगवा किया और पिता से फिरौती मांगी.
.2)- रुपए नहीं मिलने पर 20000 में उसे छतरपुर के कल्लू रैकवार को बेच दिया.
3)- कल्लू ने लड़की को हरेन्द्र सिंह बुंदेला को बेच दिया.
4)- कल्लू से उसे राजपाल सिंह परमार ने खरीदा.

5)- वहां से पीड़ित का सौदा रनगांव के देशराज कुशवाहा ने किया.
6)- फिर उसे ललितपुर के मुन्ना कुशवाहा को बेचा गया.

7)- आखिर में ललितपुर के संतोष कुशवाह ने पीड़ित को 70000 में खरीदा, जबरन अपने मानसिक रूप से परेशान बेटे से शादी करवा दी.
8)- 10 सितंबर 2020 को पीड़ित ने कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

इस मामले में मानव तस्करी रैकट चलाने वाले दंपति समेत मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Next Story