किस सेक्टर को कितना मिलेगा लाभ, कैसे होगा आर्थिक पैकेज का बंटवारा…. आज शाम 4 बजे बताएंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, देखें इसका सीधा प्रसारण NPG पर…

नईदिल्ली 13 मई 2020। नई दिल्ली.  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के बारे में विस्तृत जानकारी देंगी.  इसके लिए उन्होंने मंगलवार को 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम चार बजे इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इसमें वह बताएंगी कि 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का इस्तेमाल किन-किन क्षेत्रों में किया जाएगा और किसे कितनी राशि मिलेगी।वित्त मंत्री की यह ऑनलाइन लाइव आप NPG के फेसबुक पर LIVE भी देख सकते हैं। इसके अलावा पीआईबी के फेसबुक और ट्विटर पर भी सीतारमण की वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

बता दें कि वित्त मंत्री पहले ही मार्च के अंत में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक राहत पैकेज का एलान कर चुकी हैं। इसके अलावा रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया अब तक करीब 5.24 लाख करोड़ रुपये के कदमों का एलान देश के विभिन्न सेक्टर्स, इंडस्ट्री के लिए कर चुका है। इस रकम को जोड़ दें तो करीब 7 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के एलान पहले ही हो चुके हैं। लिहाजा वित्त मंत्री आज बाकी बचे हुए 13 लाख करोड़ रुपये की रकम का बंटवारा किस तरह किया जाएगा, इसके बारे में जानकारी देंगी।

देश को संंबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि हर तबके के लिए आर्थिक पैकेज में महत्वपूर्ण एलान किया जाएगा। इसकी विस्तृत जानकारी वित्त मंत्रालय की तरफ से दी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, ये पैकेज आत्मनिर्भर भारत अभियान की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा। हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं और आज जिस पैकेज का एलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब 20 लाख करोड़ रुपये का है। ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब 10 फीसदी है।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!