Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: आज राशि वालों को हो सकता है लाभ, ये राशि वाले रहें सावधान, धन हानि होने के हैं संकेत….

राशिफल: आज राशि वालों को हो सकता है लाभ, ये राशि वाले रहें सावधान, धन हानि होने के हैं संकेत….
X
By NPG News

रायपुर 20 नवंबर 2020. शनिवार को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है। इस दिन सूर्योदय श्रवण नक्षत्र में होगा, जो दोपहर 2.20 तक रहेगा। इसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र प्रारंभ हो जाएगा। शनिवार को पहले श्रवण नक्षत्र होने से स्थिर और उसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र होने से प्रवर्ध नाम के 2 शुभ योग इस दिन बन रहे हैं। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन…

मेष
मेष राशि के जातकों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाने तथा सभी कामों को अपनी निगरानी में करवाने से उत्पादन में वृद्धि होने की संभावना है। जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है। स्वयं के व्यक्तित्व को निखारने के लिए धन खर्च का योग बन रहा है।शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्रेम और रोमांस से भरपूर रहेगा। जीवनसाथी की बुद्धिमानी और कार्यकुशलता आपको बहुत खुशी देगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रियतम के व्यवहार से थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं।

वृषभ
वृष राशि के जातक व्यापार व्यवसाय से संबंधित किसी नई योजनाओं को क्रियान्वित करने का प्रयास करेंगे। वित्तीय दृष्टिकोण से बहुत अच्छा दिन है। किसी एजेंसी में व्यापार विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों को भी निवेश लाभदायक रहेगा।

मिथुन
मिथुन राशि वाले आज के दिन विभिन्न श्रोतों से धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आज के दिन आपका पूरा ध्यान धन अर्जित करने पर ही केंद्रित रहेगा. आज के दिन धैर्य बनाएं रखें. बीते दिनों में जो लाभ प्राप्त करने के लिए आपने मेहनत की है उसका फल आज प्राप्त हो सकता है. शनि देव का दान करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. संपर्कों से आज आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. वाणी में मधुरता बनाकर रखें.

कर्क
आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कामकाज के लिए काफी भागदौड़ रहेगी। बिजनेस कर रहे लोग आज अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपके बिजनेस पार्टनर से संबंध बिगड़ सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बेहद कमजोर है। एक दूसरे से झगड़ा होने की प्रबल स्थिति बनेगी, इसलिए कोशिश करें कि आज उनसे ना मिले और कोई ऐसी बात ना करें, जो लड़ाई झगड़ा करें। नौकरी पेशा लोग अपने काम में रमे रहेंगे और उन्हें भाग्य का साथ भी मिलेगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियां महसूस करेंगे, जीवन साथी की सेहत बिगड़ सकती है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ कमजोर रहेगा। आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। दूसरी तरफ चिंताएं भी रहेंगी। आपको समझ नहीं आएगा कि पहले किस पर ध्यान दें, इसलिए अपनी प्राथमिकताओं को निर्धारित करना जरूरी होगा। नौकरी में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप अपनी तेज बुद्धि का इस्तेमाल कर छोटी-छोटी युक्ति लगाकर अपना काम समय से पहले ही पूरा कर देंगे और लोगों की नजरों में भी अच्छे बनेंगे। पारिवारिक जीवन में तनावपूर्ण स्थिति रहेंगी। घर में अशांति का माहौल हो सकता है। घरवालों को समझाएं और जिन की तबीयत खराब है उन्हें डॉक्टर को दिखाने ले जाएं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग खुश नजर आएंगे।

कन्या
आज का दिन मध्यम रहने वाला है। आपके मन में क्रोध की अधिकता रहेगी, जिससे वस्तु सिथति को समझ पाने में कुछ दिक्कत आ सकती है। नौकरी को लेकर आप खुश रहेंगे क्योंकि आपको अच्छा प्रतिफल प्राप्त होगा। आपकी इनकम बढ़ेगी और शेविंग करने में भी आपको सफलता मिल सकती है। आज किसी पवित्र नदी के जल में स्नान करने का मौका मिल सकता है। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के बढ़ते क्रोध से परेशान होंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को रिश्ते में ईमानदारी का लाभ मिलेगा और आपका प्रिय आपको पूरी वैल्यू देगा। पारिवारिक जीवन सुख शांति से भरा रहेगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। मन में खुशी रहेगी और अपनी प्यारी बातों से और मजाकिया अंदाज से किसी को भी अपना बनाने में कामयाब होंगे। इससे आपका दांपत्य जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा और जीवन साथी आप के प्रति आकर्षण महसूस करेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा है। आप अपने प्रिय को परिवार वालों से इंट्रोड्यूस करा सकते हैं। नौकरी में अच्छे नतीजे मिलेंगे और बिजनेस कर रहे लोगों को अपने काम को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। सेहत मजबूत रहेगी।

वृश्चिक
आज का दिन दिमागी रूप से व्यस्त रखेगा। आप काफी बिजी रहेंगे, लेकिन मन में किसी बात को लेकर बड़ा गुस्सा हो सकते है। इसका असर अपने काम पर ना आने दे नहीं तो मुसीबत हो सकती है। खर्चों में अधिकता रहेगी। आप अपनी सुख संसाधनों पर अच्छा खर्चा करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान सामान्य है। आपका प्रियतम किसी बात को लेकर गुस्सा दिखा सकता है, जबकि शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के व्यवहार से खुश होंगे और आपका जीवन साथी यह समझेगा कि आप को किस तरीके से खुश रखना है। आपके बीच अच्छी बॉन्डिंग बनेगी, जो आपके रिश्ते को मजबूती देगी। सेहत का थोड़ा ध्यान रखें। बदलते मौसम की चपेट में आकर बीमार पड़ सकते हैं।

धनु
धनु राशि वाले आज लेनदेन के मामले में सर्तक रहेंगे. जो लोग कृषि आधारित व्यापार से जुड़े हैं उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा. वहीं आज पुराने विवादों को भी समाप्त कर सकते हैं. आज के दिन सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आज आप अपनी प्रतिभा से सभी चकित करेंगे.

मकर
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। समाज सेवा की इच्छा मन में प्रबल रूप से जागेगी और आज दूसरों की भलाई के लिए कोई काम कर सकते हैं। इनका में भी बढ़ोतरी होगी और खर्चे नियंत्रण में रहेंगे, जिससे आज का दिन आर्थिक तौर पर मजबूती देगा। काम के सिलसिले में आप खूब अच्छे से काम करेंगे, लेकिन ऑफिस में बेवजह की बातों पर ध्यान देने की बजाय काम पर ध्यान देंगे, तो ज्यादा अच्छा होगा। बिजनेस के लिए आज का दिन बढ़िया है। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ नई उम्मीदे पैदा करेंगे, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग पूरी तरह से प्राप्त होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपनी बुद्धिमानी से अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ
कुंभ राशि वाले आज कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें. लाभ के कई अवसर आज आपके पास आएंगे. इन अवसरों का आपको सही लाभ लेना है. आज सर्तकता से आगे बढ़ें. सफलता इंतजार कर रही है. पुराना कोई साथ आज आपके लाभ में सहायक साबित होगा. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से कुछ परेशान नजर आएंगे क्योंकि जीवन साथी का सपोर्ट ना मिलने से वे थोड़े दुखी हो सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग बेहद खुश रहेंगे और आप अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

मीन
आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जो आपके चेहरे पर मुस्कुराहट बिखेर देगी, लेकिन गुस्से में होने के कारण आप किसी से बिना वजह ही झड़प कर सकते हैं। इससे बचने की कोशिश करेंगे, तो आज का दिन बहुत बढ़िया बीतेगा। भाग्य प्रबल रहेगा, जिससे आपके काम सफल होंगे। नौकरीपेशा लोग अपने काम में पूरी मेहनत से मजबूत नजर आएंगे। शादीशुदा जीवन में कुछ तनाव दिखेगा और इसकी वजह आप का बर्ताव हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अच्छे अनुभव होंगे और आपका प्रिय अपनी कुछ परेशानियों को आप से बांटेगा। सेहत का ध्यान रखें और आज कहीं निवेश कर सकते हैं।

Next Story