Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: आज इन राशि की महिलाओं को मिलेगा विशेष लाभ, बड़ी खरीदारी का योग और वृश्चिक राशि के जातकों की व्यापारिक स्थिति मेंं सुधार… जानिए अन्य राशियों का हाल

राशिफल: आज इन राशि की महिलाओं को मिलेगा विशेष लाभ, बड़ी खरीदारी का योग और वृश्चिक राशि के जातकों की व्यापारिक स्थिति मेंं सुधार… जानिए अन्य राशियों का हाल
X
By NPG News

रायपुर 4 जुलाई 2020। शुक्र वृषभ राशि में हैं। राहु, सूर्य और बुध मिथुन राशि में हैं। गुरु,चंद्रमा और केतु धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में चल रहे हैं। ग्रहों की स्थिति बहुत खराब के बावजूद भी कुछ-कुछ पॉजिटिव चीजें नज़र आने लगी हैं। कुछ दिनों की बात है। हम सब ठीक हो जाएंगे। सावधानी बरतें, ईश्‍वर में आस्‍था रखें। ज्‍योतिषीय राय भी लेतें रहें। चतुर्दशी तिथि दोपहर पहले 11 बजकर 34 मिनट तक ही रहेगी, उसके बाद पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी। लिहाजा शनिवार को व्रतादि की पूर्णिमा मनायी जाएगी। देर रात 1 बजकर 55 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। इसके साथ ही रात 11 बजकर 22 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। लिहाजा जिन लोगों का जन्म मूल नक्षत्र में हुआ हो या जिनकी राशि धनु हो, उन लोगों को आज के दिन साल के पेड़ की उपासना जरूर करनी चाहिए। इसके साथ ही दोपहर पहले 11 बजकर 34 मिनट से शुरू होकर रात के 10 बजकर 54 मिनट तक पाताल लोक की भद्रा रहेगी। भगवान में अपनी आस्‍था रखें। मंत्रोच्‍चार, जाप करें। धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा।

मेष राशि

आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलने से धन लाभ हो सकता है। कामकाज में आप बहुत व्यस्त रह सकते हैं। किसी खास काम में परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के जरिए कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। आपके कुछ पुराने विवाद या गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।

वृष राशि

आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है। आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपका व्यापार भी गति पकड़ेगा। आपका मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से भी आज का दिन बहुत अच्छा है। दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। किसी भी तरह की यात्रा से बचें। पिता या परिवार के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मिथुन राशि

आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है। आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपका व्यापार भी गति पकड़ेगा। आपका मन हर्षित होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से भी आज का दिन बहुत अच्छा है। दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। किसी भी तरह की यात्रा से बचें। पिता या परिवार के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कर्क राशि
आज आपका दिन अनुकूल रहने वाला है। माता-पिता के साथ बैठकर घरेलु कार्यों की रूप रेखा बनायेंगे। ऑफिस का काम पूरा करने के लिए आज अपने जूनियर से सहायता लेनी पड़ेगी। फिजूल के खर्चे कम होने से आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत रहेगी। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। छात्र किसी सवाल का जवाब ऑनलाइन जानने की कोशिश करेंगे। आपका अनुभव आज पुरे दिन आपको सफलता दिलाता रहेगा।

सिंह राशि
आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला वाला है। दाम्पत्य जीवन में आपसी विश्वास के सहारे संबंधों में मजबूती आयेगी। आज आप अपने वाणी पर संयम रक्खे। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। पहले से तय कार्यक्रम आज आपको टालना पड़ेगा। आज माता को किसी स्वास्थ्य से जुडी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा। लवमेटस के लिए दिन सामान्य रहने वाला है।

कन्या राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। जिन छात्रों को करियर संबंधी किसी प्रकार की परेशानी आ रही है, उन्हें आज बड़े भाई या बड़ी बहन से मदद मिलेगी। परिवार के लोगों में आपसी तालमेल बेहतर बनेगा। आज आपकी सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलायेगी। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए बिजनेस की फील्ड में अपने से कुछ वरिष्ठ साथियों से चर्चा करेंगे, साथ ही कुछ अच्छे आयडिया भी मिलेंगे।

तुला राशि
आज आपको हर काम सावधान होकर करने की जरूरत है। जीवनसाथी से बात करते समय भाषा का ध्यान रखें, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आय के नये स्त्रोत मिलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साथ ही घर के बुजुर्गों की सेहत का भी खास ख्याल रखें। आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे। कॉमर्स की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज पुरे दिन ऑफिस का काम करने में व्यस्त रहेंगे। महिलाएं घर की साफ-सफाई करेंगी। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो अभी उचित समय नहीं है। बेहतर होगा कोरोना की परिस्थितियां ठीक होने तक इंतेजार करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आने से परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा।

धनु राशि
आज आपके सितारे बुलंद रहने वाले हैं। अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है। आज आप अपनी दिनचर्या की नई रुपरेखा बनायेंगे। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा करेंगे। मॉडलिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी अच्छी ब्रांड के लिये काम करने का ऑफर आयेगा। आज सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत ही। बच्चों की जरूरतों पर भी ध्यान रखें।

मकर राशि
आज आपका ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बीतेगा। आपकी दिनचर्या में बदलाव आयेगा। कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझे ना लें। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के विचारों से आज आप प्रभावित होंगे। लवमेटस के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। व्यापार में मुनाफा होने के योग बन रहे है। आज महिलाएं घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेगी, बच्चे भी आपके कार्य में सहायता करेंगे।

कुंभ राशि
आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आप अपने आपको चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। मन में नई चीज़ों को जानने की उत्सुकता बनेगी। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलने के योग बने हुए है। आज आपके अन्दर पाज़िटिव बदलाव को देखकर परिवार के लोग काफी खुश होंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है।

मीन राशि
महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए। आज आप अपने महत्वपूर्ण कागजातों की फाइल खोलेंगे। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। छात्रों को नये प्रोजेक्ट बनाने का मौका मिलेगा। घर में अचानक खुशियाँ आयेगी।

Next Story