Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: आज इन राशि वालों को इनकम के अच्छे अवसर, धन के मामले में मां लक्ष्‍मी इन पर मेहरबान….जानें अन्य 12 राशियों का हाल

राशिफल: आज इन राशि वालों को इनकम के अच्छे अवसर, धन के मामले में मां लक्ष्‍मी इन पर मेहरबान….जानें अन्य 12 राशियों का हाल
X
By NPG News

रायपुर 16 अक्टूबर 2020. इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइए जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे…

मेष

मेष राशि के जातक दिन की शुरुआत में आत्मविश्वास की कमी के कारण कामकाज को पूरा करने को लेकर तनावग्रस्त रहेंगे, परंतु जैसे-जैसे दिन बीतता जाएगा काम भी बनते जाएंगे। खोया हुआ आत्मविश्वास भी पुनः प्राप्त कर लेंगे। वित्तीय मामलों में उम्मीद से कम सफलता मिलने की संभावना है। बहुत प्रयास के बाद ही लाभ होगा।

वृषभवृष राशि के जातकों को उनके सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा। छोटी-छोटी सी बातों पर आज आप विचलित हो सकते हैं। आत्म संयम बनाए रखें। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत मेहनत के बाद ही धन प्राप्ति की संभावना बन रही है। प्राप्त धन को निवेश करने की योजना बनाएंगे।

मिथुन
आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। परिश्रम के अनुरुप फल थोडा कम ही मिल पायेगा । प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को दोगुनी मेहनत करने की जरूरत है। टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई करें, आपकी सफलता के चांस बढ़ेंगे। जिन लोगों की नयी-नयी शादी हुयी है, उनके लिए दिन उत्तम रहने वाला है। आपको पार्टनर का प्यार और सहयोग मिलेगा। मेहनत का फल मिलेगा।

कर्क
आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। जो छात्र कॉलेज में एडमिशन लेने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शिक्षकों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। लेकिन जो छात्र विदेश में उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिये जाना चाहते हैं, उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। आज कोई भी काम करते समय आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद जरुर लेना चाहिये। इससे आपको अपने काम में मदद मिलेगी। साथियों के साथ दिन अच्छा गुजरेगा।

सिंह
आज के दिन आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में लगाएंगे। घर गृहस्थी के कामों में मन लगेगा और घर वालों का सहयोग भी आपको मिलेगा, लेकिन आपके परिवार में किसी बात को लेकर तनातनी चल सकती है, जिसकी वजह से घर का माहौल थोड़ा शांत हो जाएगा। आपका निजी जीवन आज बहुत बढ़िया रहेगा। दांपत्य जीवन को लेकर आप काफी खुश नजर आएंगे क्योंकि आज आप रोमांटिक मूड में होंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं। तो आज का दिन अपने दिल की बात कहने के लिए अच्छा अवसर प्रदान करेगा। काम को लेकर सत्य और ईमानदारी जरूरी होगी।

कन्या
व्यावहारिकता में आकर भावुकता से मुंह ना मोड़ो। आज आपके किसी खास दोस्त को आपकी जरूरत पड़ेगी। ऐसे में उनकी मदद जरूर करें क्योंकि दोस्ती की यही निशानी है। दांपत्य जीवन को लेकर आज आप थोड़े गुस्से में नजर आ सकते हैं क्योंकि जीवन साथी कुछ ऐसी बातें कहेगा, जो आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं आएंगी। सेहत में गिरावट हो सकती है और खर्चों में बढ़ोतरी भी, लेकिन काम को लेकर आप आजाद स्वस्थ रहेंगे और आपकी मेहनत तथा समझदारी आपको प्रशंसा का पात्र बनाएगी।

तुला
आज आप अपनी शारीरिक समस्याओं से थोड़े परेशान नजर आएंगे और इसके लिए डॉक्टर से मिल सकते हैं। धन के इन्वेस्टमेंट के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे और घर में कोई नई कंस्ट्रक्शन का काम करा सकते हैं। काम के सिलसिले में आज आप थोड़े से कमजोर महसूस करेंगे और किसी की सहायता से आज आप अपना काम करेंगे। आपको ट्रैवलिंग भी करनी पड़ सकती है। निजी जीवन आपको सुख देगा।

वृश्चिक
खुद को अकेला समझने की भूल ना करें। इस संसार में हर व्यक्ति अकेला भी है, लेकिन उसके आसपास के लोग उसे ऐसा महसूस नहीं होने देते। आपको भी बहुत चाहने वाले हैं। उन पर भरोसा रखें, काम के क्षेत्र में आपको इधर-उधर की बातों से दूर हट कर अपने भविष्य के गोल निर्धारित करने होंगे और उसी के अनुसार काम करना शुरू कर दें। आपकी सेहत ठीक रहेगी और आपके बॉस आप की कार्य क्षमता को पूछेंगे। साथी टीम मेंबर का सहयोग मिलेगा और वह आपके लिए मेहनत करेंगे। प्रेम जीवन को लेकर कुछ निराशा हो सकती है।

धनु
आज का दिन आपके अंदर एक अजब सा जोश भर देगा। आप हर काम को समय से पहले निपटाने की कोशिश करेंगे और बचे हुए समय को अपने परिवार के नाम कर देंगे। इससे आप एक संतुष्टि का भाव अपने चेहरे पर देखेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मन में धार्मिक विचार आएंगे। किसी प्रॉपर्टी की बातचीत फाइनल हो सकती है। इनकम को लेकर आपको आज अच्छे समाचार मिलेंगे और किसी अनजान स्रोत से धन आने के योग बन सकते हैं। निजी जीवन संतुष्टि दायक रहेगा तथा आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

मकर
आज आप खुद पर अपना भरोसा रखेंगे और हर काम को खुद ही करने का विचार करेंगे। इसमें आपकी काफी ऊर्जा लगेंगी, लेकिन फिर भी आपके पास पर्याप्त तो वजह होगी और अब जिंदादिली से काम करेंगे। भाग्य पर अंधविश्वास करने से बचें और कर्म पर ज्यादा ध्यान दें। गुप्त खर्चों से बचने की कोशिश करेंगे तो आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। निजी जीवन को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी अधिक प्रयास करने से ही आप अपने रिश्तो में तालमेल बिठा पाएंगे। काम को लेकर आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि अपना दिमाग लगाकर आसानी से हर काम को निपटा लेंगे।

कुंभ
आज का दिन पहले से ज्य़ादा लाभ दिलवाने वाला रहेगा। लंबे समय से चल रही कोई योजना आज पूरी हो जायेगी। वाहन का प्रयोग करते समय आपको जरूरी कागजाद अपने साथ रखने चाहिए, आज जरुरत पड़ सकती है। जो लोग कला या संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिये दिन उत्तम रहने वाला है। आपको कोई बड़ा प्लेटफॉर्म मिल सकता है।

मीन
आप का दिन बढ़िया रहेगा । आप अपने विवेक का इस्तेमाल करके सब कुछ हासिल कर सकते हैं । अपने विचारों को मूर्त रूप देने में कामयाब रहेंगे । आज हर कोई आपकी प्रशंसा करेगा । लेकिन ध्यान रहे किसी पर भी अनावश्यक शक ना करें। प्रेम संबंधों के मामले में दिन अच्छा रहेगा। छात्र किसी परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर सकते हैं। आपका सारा ध्यान उसी तरफ रहेगा।

Next Story