Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: आज इन राशियों को मिलेंगे अच्छे मौके, बन रहे हैं धन प्राप्ति के योग….वहीं ये राशि वाले करें ये काम

राशिफल: आज इन राशियों को मिलेंगे अच्छे मौके, बन रहे हैं धन प्राप्ति के योग….वहीं ये राशि वाले करें ये काम
X
By NPG News

रायपुर 10 नवंबर 2020. आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। आइए दैनिक राशिफल की मदद से जानते हैं आज का दिन

मेष
मेष राशि के जातकों के तेजी से अपने रूटीन के काम को निपटाने का प्रयास करेंगे। आपके कठोर वचनों से पार्टनर का मूड कुछ खराब हो सकता है। जिन्हें मनाने के लिए आपको बहुत अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातकों के उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मजबूत होंगेI जो लाभ का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

वृषभ

वृष राशि के जातकों को अपने सभी काम को बहुत सोच समझकर एकाग्रता से करना चाहिए। लापरवाही से गलतियों की संभावना बन जाती है। उच्च अधिकारियों के क्रोध का शिकार होना पड़ सकता है। निवेश लाभकारी रहेगा और धन प्राप्त होने की संभावना भी अच्छी नजर आ रही है।

मिथुन
आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। सामाजिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आप कुछ नए लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे। लेकिन आप बोलने के बजाए सुनने पर ज्यादा ध्यान दें। इससे आपको कोई जरूरी बातें पता चल सकती हैं। इस राशि के जो लोग कवि है उनकी किसी पुरानी कविता की तारीफ हो सकती है। जिससे मन खुशनुमा रहेगा। आपका खर्चा बढ़ेगा। न चाहते हुए भी किसी को पैसा देना पड़ सकता है। लेकिन आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

कर्क
दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेस करते है उन्हें धनलाभ होने के आसार नजर आ रहे है। किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल हो सकती है। जिससे घर में छोटी-सी पार्टी होगी। जो काम आप कई दिनों से टाल रहे थे उसे आज आप निपटा लेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। जॉब चेंज करने और साथ ही इनकम बढ़ाने के लिये भी विचार कर सकते है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। तुलसी के सामने दीपक जलाने से धन में वृद्धि होगी।

सिंह
दिल से मजबूत होंगे और बड़े काम हाथ में लेंगे, जो भविष्य में आपको फायदा देंगे। शादीशुदा जीवन में आज का दिन काफी अच्छा बीतेगा और एक दूसरे को समझने में आसानी होगी, जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें भी आज अच्छे परिणाम मिलेंगे और अपने प्रिय व्यक्ति के साथ वक्त बिताने के अवसर मिलेंगे। खर्चे थोड़े से बढ़ेंगे, लेकिन आपको उन पर ध्यान देने आवश्यकता नहीं होगी। व्यापार के सिलसिले में उत्तम धन लाभ होगा और आज का दिन कोई नई डील साइन करने के लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी आज का दिन कोई बड़ी सौगात ला सकता है।

कन्या
आज अपने परिवार के जरूरी मसलों पर ध्यान देंगे। संतान से सुख की प्राप्ति होगी और आपको कुछ नया सीखने में आसानी होगी। प्रेम जीवन में आपके लिए अच्छा दिन रहेगा और अपने प्रिय से खूबसूरत बातें करेंगे और उन्हें प्रभावित करने में सफल रहेंगे। खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे, आमदनी में कमी होगी, लेकिन इसके बावजूद भी आप अपने ऑफिस में अलग ही पहचान बना पाएंगे और आपकी स्थिति काफी मजबूत रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन लाभदायक रहेगा और शॉपिंग करने जा सकते हैं, लेकिन सावधानी से जाएं।

तुला
आज के दिन पैसों की आवक होने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। आप अपने काम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार के लोग आपको खुशी देगे और आपको किसी यात्रा पर जाने से भी अच्छा अनुभव मिलेगा। प्रेम जीवन में आपको बेहतरीन परिणाम प्राप्त होंगे और आप अपने प्रिय के साथ कुछ बेहतर पल बिताएंगे, जिसमें आप और आपका प्रिय होगा, जो लोग दांपत्य जीवन जी रहे है उन्हे को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है।

वृश्चिक
आज आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। भाग्य का भी आपको सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य में सफलता मिलेगी और आपके रुके हुए काम बनेंगे। परिवार के लोगों का व्यवहार आपको मजबूती देगा। रिश्तो में प्रेम बढ़ेगा और अपनेपन मे भी वृद्धि को प्राप्त होगी। धन संचय करने में सफलता मिलेगी। परिवार के छोटो का सुख भी आपको प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में दिक्कतें हो सकती हैं और जो लोग शादीशुदा जीवन जी रहे हैं उन्हें दांपत्य जीवन में तनाव मिल सकता है। जीवन साथी से कुछ मुद्दों पर सीधी बात करना जरूरी होगा।

धनु
दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा। बच्चों के साथ टाईम स्पेंड कर सकते है। साथ ही पार्क में भी जा सकते है। आप अपने प्यार का इजहार करेंगे। साथ के कुछ लोगों की मदद भी मिलने का योग हैं। आपसी तालमेल बढ़ सकता है। किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें। साथ ही किसी के बारे में गलत सोच न रखें। हो सकता है वह व्यक्ति भविष्य में आपके लिए कारगर साबित हो। केसर का तिलक लगाने से आपका मन शांत रहेगा।

मकर
आपका दिन पहले की अपेक्षा काफी अच्छा रहने वाला है। आप जो भी चाहेंगे वो सारे काम आपके मन-मुताबिक पूरे होंगे। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले अपने बड़ों की राय लेना न भूलें। इस राशि के अविवाहितों को आज शादी का ऑफर भी आ सकता है। महंगी खरीददारी भी हो सकती है। एक से ज्यादा काम एक साथ करने की कोशिश करने से खुद ही परेशान हो सकते हैं। आप रिश्तेदारों से दूरी बनाकर रहे, उनकी गलत नसीहत आपको अपने तरक्की के मार्ग से विचलित कर सकती है। तिल के लड्डू बनाकर बहते जल में प्रवाहित करने से आपकी परेशानी कम होगी।

कुम्भ
दिन आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के लोग किसी बड़ी योजना को शुरू कर सकते है। जिसका फायदा उन्हें आगे चलकर जरूर मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी। आप नये वस्त्रों पर धन व्यय कर सकते है। किसी अजनबी की वजह से आपका मूड खराब होगा। जिसकी वजह से आप तनावग्रस्त महसूस करेंगे। आप अपने जीवनसाथी को मनाने के लिए कहीं घूमने जा सकते है। आप घर के बाहर निकलने से पहले हनुमानजी की पूजा करना न भूलें। कारोबार में आपको उम्मीद के मुताबिक ज्यादा लाभ की प्राप्ति होगी।

मीन
दिन फायदेमंद रहेगा। आपके रूके हुए कामों में आपके मित्र आपकी मदद करेंगे। आपके दुश्मन आपसे दूरियां बनाये रहेंगे। पैसे के मामले में आप उधार के देने-लेने से बचें। आपके रूके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं। इस राशि के छात्र किसी से बहस न करें। बेहतर होगा पढ़ाई के प्रति आपना रूझान रखे। आपकी तीव्र बुद्धि के कारण आपको पुरूस्कार मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे साथ ही साथ खान-पान पर भी ध्यान रखने की जरूरत है। गायत्री मंत्र का जाप करने से पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहेगी।

Next Story