Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: आज पैसों और करियर के मामले में इन राशियों को होगा लाभ….पढ़ें इन 12 राशियों का हाल…

राशिफल: आज पैसों और करियर के मामले में इन राशियों को होगा लाभ….पढ़ें इन 12 राशियों का हाल…
X
By NPG News

रायपुर 30 सितम्बर 2020. दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। अधिक आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और बुधवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 26 मिनट तक रहेगी। साथ ही पूरा दिन पूरी रात पार कर भोर पहले 3 बजकर 15 मिनट तक सारे काम बनाने वाला रवि योग रहेगा। इसके अलावा पूरा दिन पूरी रात पार कर भोर पहले 3 बजकर 15 मिनट तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा।

मेष

मेष राशि के जातक छोटी-मोटी परेशानियों पर ध्यान ना देते हुए अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर लगे रहेंगे। वरिष्ठजनों के अनुभव का लाभ अपने कार्यक्षेत्र में लेंगे और नई जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा रहेगा। मनचाही वस्तु मिलने का योग भी बनता है। भाग्य भी आज आपके पक्ष में होगा जिससे काम जल्दी से और कम मेहनत से ही पूरे होंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में हल्का फुल्का तनाव रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को रोमांटिक अंदाज में बिताएंगे।

वृषभ

वृष राशि के जातक आज अपने आसपास के लोगों को सहयोग देने का प्रयास करेंगे। जरूरतमंदों की मदद करना आपका उद्देश्य रहेगा। विरोधियों के प्रति भी आपका व्यवहार सहयोगात्मक ही रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है। खर्चों को नियंत्रित करना जरूरी रहेगा।

मिथुन
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशी वाले बिजनेसमैन को आर्थिक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी नयी डील में पैसा लगाने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह ले सकते हैं। आज घर के कार्यों में बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। इस राशि के शिक्षकों को आज को पदोन्नति भी मिल सकती है। जीवनसाथी से रिश्ता मजबूत होगा। इस राशी के जो लोग वाहन खरीदना चाहते है आज का दिन उत्तम है। रिश्तों में मिठास आयेगी।

कर्क
इस राशि के जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आज बड़ों की सलाह लेने से बिगड़ा हुआ काम भी बन सकता है।इस राशी वाले विवाहित लोगों को दांपत्य जीवन का सुख प्राप्त होगा। युवाओं के लिए सफलता के नए दरवाजे खुलेंगे। आज बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस राशी के जो लोग लोहे का बिज़नेस करते है उनके व्यापर का विस्तार हो सकता है| आज आपके स्वास्थ में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। बदलते मौसम का ध्यान रखने की जरुरत है। मुश्किलों का अंत होगा।

सिंह
आपके लिए आज का दिनमान सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। बिजनेस में लाभ होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन काफी रोमांटिक रहेगा और आज के दिन को खुशी खुशी बिताएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। अपने प्रिय को साथ लेकर ट्रैवलिंग करेंगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और गवर्नमेंट से लाभ होगा।

कन्या
आज का दिनमान आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। बेवजह दूसरों के झगड़ों में ना पड़ें, नहीं तो मुसीबत उठानी पड़ सकती है। विरोधियों से सावधान रहें। खर्च में बढ़ोतरी होगी। इनकम सामान्य रहेगी। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिनमान थोड़ा कमजोर है, इसलिए सावधानी रखें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिनमान बढ़िया रहेगा। अपने प्रिय को शादी के लिए मना सकते हैं। काम के सिलसिले में मेहनत से काम लेकर सफल होंगे।

तुला
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान काफी क्रिएटिव और प्रेम भरा रहेगा जिससे आपका प्रिय खुश हो जाएगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिनमान सामान्य रहेगा। बिजनेस में उत्तम लाभ होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छा रहेगा। अपने किसी पुराने या अटके हुए काम को पूरा करेंगे।

वृश्चिक
आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। घर परिवार पर ध्यान देंगे। मां जी से विशेष लगाव रहेगा। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा रहेगा लेकिन इधर उधर ध्यान होने से काम पर ध्यान कम रहेगा, जिससे कुछ गड़बड़ी हो सकती है, इसलिए ध्यान देना जरूरी होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिनमान मध्यम फलदायक रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन सामान्य है।

धनु
आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज हर किसी को साथ लेकर चलने का योग है। इस राशि के जो लोग वकील है आज आपको किसी पुराने केस में सफलता प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में जूनियर्स का सहयोग भी आपको मिलेगा। इस राशी के जो लोग जमीन खरीदना चाहते है उन्हें आज फायदे का सौदा मिल सकता है। आज घर वालों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। आज आपको कोई सामाजिक कार्य करने का मौका मिल सकता है। सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

मकर
लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज जीवन में आपको नया मुकाम प्राप्त होगा। इस राशी के जो लोग फैशन डिजाइनर है आज उन्हें अच्छे काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है। साथ ही जो लोग संगीत और गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं समाज में उन्हें प्रसद्धि मिलेगी। आज आपको किसी बड़ी म्युजिक कंपनी से ऑफर भी मिल सकता है। इस राशी के जो लोग नया व्यापार शुरू करना चाहते है आज का दिन बहुत बढ़िया है, सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ
आज का दिन सुनहरा रहने वाला है । आज पूरे दिन प्रसन्नता बनी रहेगी। इस राशी के जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं। ऑफिस में आज उन्हें सहयोगियों की मदद मिलेगी । इस राशि के जो लोग जमीन के कारोबार से जुड़े हैं उन्हें उम्मीद से अधिक धन लाभ होनें के आसार बन रहे हैं। आज आपको किसी पारिवारिक काम की वजह से दूसरे शहर जाना पड़ सकता है । यात्रा सुखद रहेगी। लवमेट के लिए आज का दिन काफी अच्छा है । जो युवक नौकरी की तलाश कर रहें हैं उन्हें आज अच्छी नौकरी मिलने की उम्मीद है। अनाथालय में आर्थिक सहयोग करें सभी दिक्कते दूर होंगी।

मीन
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। बेवजह की चिंता तनाव बढ़ाएगी। काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया रहेगा। अपने अनुभव का लाभ उठाएंगे। लोगों से तारीफ मिलेगी। इनकम में मजबूती आएगी। शादीशुदा लोगों का जीवन खुशियों से भरा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान सामान्य है। सावधानी रखना जरूरी होगा नहीं तो प्रिय किसी बात को लेकर गुस्सा हो सकता है।

Next Story