Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: इन तीन राशिवालों के लिए आज का दिन है खास… लेकिन इन्हें मनमानी करने से बचना होगा, पढ़ें सभी राशिफल

राशिफल: इन तीन राशिवालों के लिए आज का दिन है खास… लेकिन इन्हें मनमानी करने से बचना होगा, पढ़ें सभी राशिफल
X
By NPG News

रायपुर 16 मई 2021. आज के लिए सभी राशियों का राशिफल विस्‍तारपूर्वक लिखा है। जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन।

मेष राशि

रिश्तों में नयापन आयेगा. आप अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाये रखेंगे. बायोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है. टीचर्स का आपको पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा. माता-पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे. कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की उम्मीद है. आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा. आप अपनी बात को साफ ढंग से रखने में सफल होंगे. काम में स्थिरता बनी रहेगी. मंदिर में गुड़ दान करें, रिश्ते मजबूत होंगे.

वृष राशि –

पैसों के मामलों में समझदारी वाला फैसला कर सकते हैं. पैसे कमाने की कोशिश करेंगे. अच्छे लोगों की संगति में रहेंगे. मौज-मस्ती का विचार बन सकता है. पार्टनर के साथ रहें. कुछ भी नया करने से पहले पार्टनर से सलाह लें. पुराने अधूरे काम निपटने के योग हैं. कुछ लोगों सेसहयोग मिलेगा. आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन इसका फायदा भी आपको ही मिलेगा.

मिथुन

इन दिनों आप क्षीणता के शिकार हो रहे हैं. सरकारी तंत्र का साथ नहीं मिल रहा है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान हैं. साथ ही साथ पैतृक सम्पत्ति को लेकर भी मन परेशान रहेगा. प्रेम एवं संतान से दूरी का अनुभव करेंगे. पार्टनरशिप में कठिनाइयों का अनुभव होगा. सप्ताह के प्रारम्भ में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. जिस चीज की जरूरत होगी, उसकी उपलब्धता रहेगी. किन्ही विशेष कामों को लेकर आप समाज में सराहे भी जाएंगे. सप्ताह के मध्य में परिवार को लेकर मन थोड़ा परेशान रहेगा. पर कोशिश भर इस परेशानी को खुद पर हावी न होने दें.

कर्क

आर्थिक स्थिति को लेकर इस समय आप मनमाने तरीके से चल रहे हैं. पर यह बात ध्यान देने वाली है कि आपकी आय का स्रोत क्या है? किसी भी रास्ते से धनार्जन करना उचित नहीं है. मन में कष्ट का योग है. सरकारी तंत्र से लाभ होगा. पिता से झूठ बोलने से बचना होगा. साथ ही उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें. सप्ताह के शुरुआत में शारीरिक कमजोरी बनी रहेगी. प्रेम में दूरी का एहसास करेंगे. व्यवसाय मध्यम गति से आगे बढ़ेगा, किन्तु सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य में सुधार, जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा व सप्ताह के अंत में धनार्जन बढ़ेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ खट्टा-मीठा रहने वाला है। दूसरों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा। जो काम करना है या जो जिम्मेदारी आपको मिली है, उसे खुशी-खुशी स्वीकार कर लें। सब आसानी से पूरा हो जाएगा। आज आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं। आपको अपनी मेहनत का सुखद परिणाम मिल सकता है। आज आपकी रूचि नई चीजों के बारे में कलेक्शन कलेक्ट करने में अधिक रहेगी। आज आप जीवनसाथी को डॉयमंड रिंग गिफ्ट करें सकते हैं। आपको अचानक कहीं से धनलाभ भी होगा। ऑफिस में कुछ नया भी हो सकता है। आज आपका केबिन किसी और जगह शिफ्ट किया जा सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक रूप से परेशानी में कैद कर सकता है, इसलिए आज आपनी तर्कशक्ति को मजबूत बनाए रखें। अगर आप किसी नई जमीन को खरीदने की सोच रहे हैं तो राहुकाल देखकर खरीदें। इस राशि के बच्चे आज देर रात तक बाहर घूमने से बचें वरना माता-पिता के कड़क व्यवहार से दो-चार होना पड़ा सकता है। विरोधी पक्ष से आज आपको सावधान रहने की जरूरत है। जीवनसाथी को अच्छा सा तोहफा गिफ्ट करें रिश्तों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य में आज थोड़ी गिरावट हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आज आप उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। आज आपको अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें बड़ा फायदा होने वाला है। संतान पक्ष की किसी बड़ी सफलता से आपको खुशी मिलने वाली है। अगर आप बिजनेसमैन हैं तो अपना फेवरेट परफ्यूम लगाकर जाएं फायदा जरूर मिलेगा। स्वास्थ्य के लिए आज नियमित वयाम करना न भूलें।

वृश्चिक राशि –

आज का दिन मनोरंजन और सैर-सपाटे से जुड़े कामों के लिए शुभ है. आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. नई योजनाओं और नए मौकों के लिहाज से यह दिन शुभ है. आप नई नौकरी या व्यवसाय में स्थिरता तो चाहेंगे, लेकिन इसके लिए आपको अथक परिश्रम करने की आवश्यकता है. इस वर्ष आध्यात्मिकता की ओर आपके रुझान में इजाफा होगा. खुद पर भरोसा रखें. पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा. आप में से कुछ के जीवन में प्रेम-संबंध का आगमन हो सकता है.

धनु राशि –

आज आपका दिन कुछ खास लेकर आने वाला है. घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा. किसी जरुरी काम थोड़ी सी मेहनत करने से ही सफलता मिल जायेगी. लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है. वेब डिजाईनर्स के लिए दिन उत्तम रहने वाला है. आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी. बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने दोस्तों से कोई अच्छी प्रेरणा लेंगे. इससे आपको फायदा होगा. वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ेंगी. आपके सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी. ॐ शब्द का 11 बार उच्चारण करें, रिश्ते मजबूत होंगे.

मकर राशि

कोई नई योजना मन में चल रही है, तो उसमें थोड़ा-बहुत बदलाव भी करना पड़ सकता है. आपसे जो कुछ कहा जाए, उसे ध्यान से सुनें. जो सूचना मिले, उसका लेखा-जोखा रखें. आपको बिल्कुल शांति से और संयम से अपनी बात समझानी होगी. विपरीत लिंग के लोग आपकीओर आकर्षित हो सकते हैं. नए लोगों से भी मुलाकात हो सकती है. पुराना काम जो फैला रखा है उसे निपटा लें.

कुंभ राशि

आज आपको मामूली बातों पर गुस्सा आ सकता है. इसलिए अपने व्यक्तित्व में सरलता बनाए रखें. गुस्सा आज उचित नहीं है. अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं. आपका असंतोष भी बढ़ता चला जाएगा जिसका कुछ न कुछ असर आपके नजरिए पर पड़ना लाजमी है. बेहतर होगा कि आप अपने काम और व्यवसाय पर अधिक ध्यान केंद्रित करें. प्रेम प्रसंग परेशान कर सकते हैं.

मीन राशि

आर्थिक दृष्टि से कोई भी निर्णय बड़ी ही सतर्कता से लें. एक लंबे समय से प्रतीक्षित यात्रा भी सफल होगी. व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है. व्यवसायी अपने व्यावसायिक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं. आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है. लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद होंगे. वित्त और संपत्ति से संबंधित मामलों में दोस्तों से अच्छी सलाह मिलेगी. प्रेम संबंधों में मधुरता का वास रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

Next Story