Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: इन राशि वालों के लिए शुभ है शनिवार का दिन, धन मिलने की है संभावना… जीवनसाथी के साथ बीतेगा अच्छा समय, इन राशि के लोगों को रहेगी यह चिंता

राशिफल: इन राशि वालों के लिए शुभ है शनिवार का दिन, धन मिलने की है संभावना… जीवनसाथी के साथ बीतेगा अच्छा समय, इन राशि के लोगों को रहेगी यह चिंता
X
By NPG News

रायपुर 28 नवंबर 2020. आज दिन शनिवार को आपका राशिफल कैसा रहेगा। राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। त्रयोदशी तिथि सुबह 10 बजकर 22 मिनट तक रहेगी उसके बाद चतुर्दशी तिथि लग जायेगी और कार्तिक शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी को बैकुंठ चतुर्दशी मनायी जाती है। अतः आज वैकुण्ठ चतुर्दशी व्रत है। इसके साथ ही पूरा दिन पूरी रात पार कर रविवार सुबह 10 बजकर 9 मिनट तक परिध योग रहेगा। इसके अलावा रात 3 बजकर 19 मिनट तक रवि योग रहेगा। इसके अलावा देर रात 3 बजकर 19 मिनट तक भरणी नक्षत्र रहेगा। आइए जानते हैं आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे…

मेष

घर में किसी लंबे समय से किसी की सेहत में खराबी चल रही है, तो उसमें सुधार देखने को मिलेगा। वाणी की मधुरता आज आपको कार्यक्षेत्र में मान सम्मान दिलाएगी। इस समय आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं । आपको लाभ होगा। आपको खुशखबरी मिलेगी। छात्रों को ज्यादा मेहनत करनी होगी।

वृषभ

आज आपको धन की जरुरत होगी, लेकिन व्यवस्था करने में काफी दिक्कत होगी। अपने ऑफिस से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वह काम करें, जो आपके पसंद का हो। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है, जिसका खामियाजा अब आपको भुगतना पड़ सकता है। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा।

मिथुन
आपके लिए आज का दिन मध्यम रहेगा। आपके प्रयास सफल होंगे और इनकम के मामले में आज आप काफी लकी रहेंगे। आज आपको अच्छा लाभ होगा। मानसिक खुशी होगी। प्रेम जीवन में आज सफलता का दिन है। अपने प्रिय के साथ सुकून भरे पल बिताएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में खूब मन लगेगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो संतान को सुख मिलेगा, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। किसी कलात्मक कार्य में अपने हाथ आजमाएंगे और उससे धन भी अर्जित कर सकेंगे। ऐसा करना आपको कॉन्फिडेंस देगा और आप कोई नया इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं।

कर्क
आज का दिन मध्यम रहने वाला है। काम पर ध्यान नहीं होगा जिससे गड़बड़ियां हो सकती हैं। यही वजह है कि आपको आज काम के सिलसिले में आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा और माता पिता का सुख मिलेगा। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहने की संभावना है। अधिक व्यस्तता से बचें और स्वयं के लिए समय निकालें। प्रेम जीवन में कोई नई बात आपके बीच खुशी का कारण बनेगी। आज अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

सिंह
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप अपने काम की प्राथमिकता निश्चित करके उसे करने का प्रयास करेंगे और इस प्रकार आज के दिन का सदुपयोग करेंगे। आज विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने की दिशा में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों के लिए भी दिन बढ़िया है। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं रह सकती हैं। आज ऑफिस में आपका काम आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है। सेहत में तंदुरुस्ती रहेगी जिससे आप का मनोबल ऊंचा रहेगा।

कन्या
आज का दिन थोड़ा व्यस्तता से भरा रहेगा। धन के मामले में समय थोड़ा कमजोर रहेगा। इनकम में गिरावट आ सकती है और किसी निवेश के कारण जोखिम उठाना नुकसानदेह साबित हो सकता है। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। पारिवारिक जीवन के लिहाज से दिन अच्छा रहने वाला है। ससुराल पक्ष से मिलने जुलने की स्थिति बनेगी और संबंध मजबूत होंगे। काम के सिलसिले में आज आप थोड़े बोर हो सकते हैं क्योंकि एक जैसा रूटीन देखकर आपका मन काम में ज्यादा नहीं लगेगा।

तुला
आज आपकी खुशियों को किसी की नजर लग सकती है। आज आपको ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए, जो आपकी खुशियों से परेशान रहते हों। ऑफिस में भी अपने काम से काम रखना चाहिए। किसी से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से आपको बचना चाहिए। आप धन प्राप्ति के लिये कुछ नये स्रोतों की तलाश कर सकते हैं। बड़े भाई से काम में पूरा सहयोग मिलेगा। लवमेट किसी अच्छी जगह पर घूमने जा सकते हैं। संतान के साथ भी रिश्ते बेहतर रहेंगे।

वृश्चिक
आज आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। आने वाले कुछ दिनों में बड़े काम की योजना बना सकते हैं। परिवार के साथ मिलकर सारी चीज़ें अच्छे से फाइनल करेंगे। साथ ही अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभायेंगे। आपको किसी काम के लिये सोचने-विचारने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। आप अपनी एनर्जी का भरपूर इस्तेमाल करेंगे। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है। साइंस के स्टूडेंट्स किसी एग्जीबिशन के लिये तैयारी कर सकते हैं। आपकी तैयारियां सफल रहेंगी।

धनु
आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। इस राशि के लोग बच्चों की पढ़ाई के सिलसिले में किसी अनुभवी से सलाह ले सकते हैं। आपको किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है। आज आपको अपने हर काम से पॉजिटिव रिस्पांस ही मिलेंगे। जीवनसाथी आपकी हर तरह से मदद करेंगे। बड़े-बुजुर्गों की सेहत अच्छी रहेगी। आज आप किसी से अपने दिल की बात कह सकते हैं। रिश्तों के बीच आपसी समझ बढ़ाने के लिये भी दिन अच्छा है। आपको किसी प्रॉपर्टी से मुनाफा हो सकता है।

मकर
आज आपके दिन की शुरुआत किसी कसमकस के साथ शुरू हो सकती है। आप ऑफिस के किसी काम को लेकर बहुत ज्यादा सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। बेहतर होगा आप अपने दिनभर के कामों की एक लिस्ट तैयार कर लें। परिवार की कुछ जिम्मेदारियां जीवनसाथी को सौंप सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपको निराश नहीं करेगा। लेकिन घर के बड़ों के साथ आपको तालमेल बैठाने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। स्कूल में टीचर्स आपके काम से नाखुश हो सकते हैं। आपको अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए।

कुंभ
आज आपका दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप काम के सिलसिले में किसी नयी परियोजना पर काम शुरू कर सकते हैं। आपको इससे काफी लाभ मिलेगा। आर्थिक रूप से भी दिन आपके फेवर में रहेगा। आपको किसी काम के लिये एडवांस पेमेंट मिल सकती है। आपके परिवार में खुशी बनी रहेगी। फाइन आर्ट्स से जुड़े लोगों के लिये दिन अच्छा रहने वाला है। आप किसी ऐसे व्यक्ति की कलाकृति बना सकते हैं, जिससे आपको आगे काफी मदद मिल सकती है। कुल मिलाकर आज आपके सारे काम बेहतर ढंग से पूरे होंगे।

मीन
लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आज आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। आपको अपने किसी मित्र की मदद भी मिल सकती है। आपके विरोधी आपसे दूरियां बनाकर रखेंगे। आपकी सोच परिवार के कुछ लोगों का नजरिया बदल सकती है। दूसरे लोग आपकी बात समझने की पूरी कोशिश करेंगे। आप अपने बच्चों की नजरों में ऊपर उठे रहेंगे। कारोबार से जुड़े किसी बड़े व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं। अपने खान-पान पर उचित ध्यान बनाये रखने से आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

Next Story