Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: इन राशि वालों के लिए शुभ है शनिवार, कार्य-व्यापार में होगी तरक्की…. प्रियजनों से हो सकता है मनमुटाव, जानिए अन्य राशियों का हाल

राशिफल: इन राशि वालों के लिए शुभ है शनिवार, कार्य-व्यापार में होगी तरक्की…. प्रियजनों से हो सकता है मनमुटाव, जानिए अन्य राशियों का हाल
X
By NPG News

रायपुर 24 अक्टूबर 2020. शनिवार को आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस दिन देवी दुर्गा से महागौरी स्वरूप की पूजा की जाएगी। शनिवार को श्रवण नक्षत्र दिन भर रहेगा। शनिवार को श्रवण नक्षत्र होने से स्थिर नाम का शुभ योग इस दिन बन रहा है। इसके अलावा इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग भी बन रहा है। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन…

मेष
आज बहुत ध्यान से काम करें। कहीं आप से कोई गलती हो जाएगी, तो बड़ी दिक्कत हो सकती है। भाग्य प्रबल रहेगा, लेकिन मानसिक व्याकुलता काम के सिलसिले में आपसे कुछ गड़बड़ करवा सकती हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज सुख पूर्वक बीतेगा और आप अपने जीवन साथी के साथ यदि बिजनेस करते हैं, तो आज आपको बेहद अच्छा लाभ मिल सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज का दिन महत्वपूर्ण मानकर अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोजल दे सकते हैं। आपकी सेहत में अब सुधार होगा।

वृष
आज आप कॉन्फिडेंस में नजर आएंगे और यही आधारशिला आपके कामों में सफलता दिलवायेगी। आज कोई प्रॉपर्टी प्राप्त करने में सफलता मिलेगी, जिसके लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। विरोधियों को पछाड़कर आज कोर्ट कचहरी के मामलों में आप सफल रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बेहद शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत होगा, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में प्रेम के साथ-साथ कुछ नोकझोंक भी देखेंगे। आज आप किसी लंबी ट्रैवलिंग का प्लान कर सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन पेट को ध्यान में रखकर ही खाना खाएं।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों का मन काम में नहीं लगेगा। परंतु संघर्ष के बाद ही सफलता मिलने का योग बन रहा है। फाइनेंस से जुड़े हुए महत्वपूर्ण निर्णय आज आपको लेने पड़ सकते हैं। प्रैक्टिकल सोच के साथ काम करना लाभदायक रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है।

कर्क

कर्क राशि के जातक भावनात्मक रूप से अपने आप को कमजोर महसूस करेंगे। परंतु आत्म नियंत्रण और सही प्रबंधन से सफलता मिलने की संभावना भी बन रही है। आर्थिक दृष्टिकोण से अनुकूल है। पुराने संबंध धन प्राप्ति में सहायक बनेंगे।

सिंह

वालों आपका मन अध्यात्मक में अधिक लगा रहेगा । किसी नये व्यापार में माता-पिता की राय कारगर साबित होने वाली है । स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा । हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं । कोई व्यक्ति आपके करियर के लिए खास हो सकता है । आप में प्रेरणा अधिक रहेगी । इस राशि के विवाहित समारोह में जायेंगे । जहां किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे मिलकर मन प्रसन्न हो जायेगा । आपको कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त होने वाला है जिसका इंतजार आप लम्बे समय से कर रहे थे।

कन्या

राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ अंडरस्टेनडींग बढ़ेगी । किसी बिजनेस डील के लिए बाहर जाना पड़ सकता है । धनलाभ के आसार बन रहे हैं । आपकी क्रिएटीवीटी से लोग प्रभावित होंगे। आपका मान-सम्मान लोगो में पहले से ज्यादा बढ़ेगा । जॉब में प्रमोशन के चांस बन रहे है। विवाहितों के लिए दिन खुशियों से भरा रहने वाला है । जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं । प्रतियोगी परिक्षाओं एसएससी की तैयारी कर रहे लोगो के लिए दिन बहुत अच्छा है। सुखों की प्राप्ति होगी।

तुला

वालों के लिए दिन सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी। पुलिस या किसी अपरिचित व्यक्ति से बिना वजह ना उलझे। जहां तक हो सके विवादों से बच कर रहें। प्रियजनों के साथ किसी बात को लेकर मन मुटाव हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करें। दूरस्थ शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को कोई बड़ी सफलता मिलने के आसार नजर आ रहे है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। किसी दोस्त के साथ पार्टी में भी जा सकते हो।

वृश्चिक

राशि वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है, लेकिन बदलते मौसम के असर से आपको पेट से संबंधित कुछ दिक्कते हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का सही ढ़ग से ध्यान रखें। किसी डाक्टर की सलाह से ही आगे बढ़े। आप अपनी प्रतिभावों को सही ढ़ग से निखार पाएंगे। राजनीति शास्त्र के विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छे परिणाम लेकर आने वाला रहेगा। आप बड़ी से बड़ी समस्या का हल आसानी से निकाल लेंगे। कोई सरकारी अधिकारी आपके जमीन से जुड़े मसलों को हल करने में आपकी मदद करेगा। कानूनी मसलों को हल करने के लिए दिन बहुत अच्छा है।

धनु

वालों के लिए दिन खुशियों भरा रहेगा । घरवालों के साथ कहीं घुमने भी जा सकते हैं और छोटे बच्चों को पिता से कोई गिफ्ट मिल सकता है। बिजनेस में भी बढ़ोत्तरी के चांस हैं। परिवार के साथ बाहर घुमने का प्लान बन सकता है। शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करने जा सकते हो । आपके व्यापार में दो गुना वृद्दि हो सकती है । दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी । बच्चों के साथ आइसक्रीम खाने जा सकते हो ।

मकर

वालों दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कई दिनों से रूके हुए काम में सफलता मिल सकती है। ऑफिस में किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको हानि हो सकती है, इसलिए धैर्य के साथ काम करें। किसी शुभ समाचार के मिलने का योग नजर आ रहा है। पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे। मनोरंजन में पैसे खर्च हो सकते हैं, इससे आपको आनन्द की प्राप्ति होगी। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बितेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

कुम्भ

वालों आपका दिन बढ़िया रहेगा । किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए दिन शुभ है। काम-धंधे में आपका मन लगेगा। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है । लवमेट के लिए रिश्तों में मिठास भरने का दिन है । साथी को चॉकलेट गिफ्ट करने से उन्हें खुशी मिलेगी । स्वास्थ्य पहले से फिट रहेगा ।

मीन

वालों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा । किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें । किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें । इस राशि के विवाहितों के लिए दिन अच्छा है । जीवनसाथी के साथ घर पर ही डिनर कर सकते हैं । दोनों के बीच में सामांजस्य बना रहेगा । नियमित योग करने से आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा । लवमेट के लिए दिन बढ़िया रहेगा।

Next Story