Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: इन राशियों के सपने हो सकते हैं पूरे, ये राशि वाले भूल से भी न करें ये गलती, जानें आज का राशिफल

राशिफल: इन राशियों के सपने हो सकते हैं पूरे, ये राशि वाले भूल से भी न करें ये गलती, जानें आज का राशिफल
X
By NPG News

रायपुर 3 अक्टूबर 2020। आज की ग्रह स्थितिः 03 नवंबर, 2020 मंगलवार कार्तिक मास कृष्ण पक्ष तृतीया का राशिफल। आज का राहुकालः दोपहर 03:00 बजे से 04:30 बजे तक। आज का दिशाशूलः उत्तर। आज की भद्राः दोपहर 02:22 बजे से रात्रि के 05:25 बजे तक।

मेषमेष राशि के जातकों को आजीविका कमाने में परिजनों का साथ मिलेगा। फाइनेंशियल सेक्टर तथा हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री से जुड़े जातकों की लाभ की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं। जमीन जायदाद में निवेश लाभकारी रहेगा। सामान की खरीदारी करते समय बड़े बुजुर्गों की अनुभवी बातों को ध्यान में रखें। काम के सिलसिले में भी आज का दिन आपको सुखद समाचार प्रदान करेगा। आप मन से धार्मिक होंगे और ईश्वर के प्रति आपकी भावना विकसित होगी। आर्थिक तौर पर आज का दिन आपको उन्नति देगा और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

वृषभ

वृष जातक अपने निर्णयों पर अडिग रहेंगे और दूसरों के प्रभाव में आकर उन्हें बदलने से बचेंगे। कामकाज से संबंधित यात्रा की संभावना भी बन जाती है। सोशल मीडिया के प्रयोग से काम में प्रचार प्रसार मिलेगा। सहकर्मियों के सहयोग से लाभ अच्छे अवसर मिलेंगे निर्यात से जुड़े जातकों को लाभ होगा ।

मिथुन
आज आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी। खर्चों में यकायक बढ़ोतरी हो सकती है। यह खर्चे बेफिजूल के होंगे। किसी आवश्यक कार्य पर नहीं इसके लिए आप बाद में स्वयं को दोष भी देंगे, इसलिए सावधानी रखें और अपनी सेहत को भी नजरअंदाज ना करें। आज बीमार हो सकते हैं। दोस्तों से लिया हुआ कर्ज वापस मिल सकता है, जिससे आपके हाथ में पैसा होगा। आपके बिजनेस में आज अच्छी सफलता मिल सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन अपने प्रिय को अपनी बुद्धिमानी से खुश करने में सहायक रहेगा। अपने काम को लेकर आप काफी मेहनती रहेंगे और बहुत प्रयास करेंगे कि आपको कोई रुका हुआ इंसेंटिव मिल जाए।

कर्क
आपका दिन सामान्य रहेगा। आप आपको खुद में बदलाव करने की जरूरत है। क्योंकि बदलाव करने से आपको बेहतर करियर मिल सकता है। साथ ही किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर आ सकता है। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने चिड़चिड़ेपन पर काबू रखें। जो चीजें आपके लिए रूकावट बन रहीं हो उसे नजर अंदाज कर दें। इसके विपरीत जरूरतमंद चीजें आपको फायदे भी दिला सकती है। इस राशि के जो स्टूडेंट्स परिक्षा की तैयारी कर रहे है। उनका पढ़ाई में मन लगेगा। आपके रास्ते में आ रही रुकावटे दूर होगीं।

सिंह
दिन आपका अच्छा रहेगा। आप अपने व्यवहार के प्रति दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकते है। जिससे आपके दुश्मन भी दोस्ती का हाथ बढ़ायेंगे। परिवारवालों के साथ बाहर शॉपिंग के लिए मॉल जा सकते है। जहां आपको डिस्काउंट मिलेगा। इस राशि के जो स्टूडेंट्स सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे है उनके लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी अच्छी कंपनी से जॉब के ऑफर आ सकते है। लवमेट के साथ टाईम स्पेंड करने से आपके रिश्तों में नजदीकीयां आएंगी।

कन्या
दिन बेहतरीन रहने वाला है। खुशियों की बारीश कभी भी हो सकती है। हो सकता है शाम तक कोई शुभ समाचार मिले जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा। सोसाइटी के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न रहेंगे। रिश्तेदारों का घर पर आन-जाना लगा रहेगा। किसी बुजुर्ग की मदद करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। स्वास्थ्य फिट रहेगा। इस राशि की आविवाहित महिलाओं विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। लवमेट के लिए दिन ठीक रहेगा। करियर में साकारात्मक बदलाव आएगा।

तुला
आपका दिन रचनात्मक कार्यों में लगेगा। किसी नई रचना की शुरुवात भी कर सकते है। जिससे आपका मन पसन्न रहेगा। इस राशि के जो लोग खेलकूद में रुचि रखते है दिन उनके लिए खुशनुमा रहेगा। हो सकता है किसी अकेडमी में एडमिशन लें सकते है। जिससे आपके करियर की बेहतरीन शुरुवात होगी। ऑफिस में हल्का-फुल्का काम करने के तरीकों में चेंजिस करेंगे और एक टीम के रुप में काम कर सकते है। जिससे आपके काम आसानी से पूर्ण होंगे। लवमेट के साथ अच्छा डिनर करेंगे। आपको सफलता हासिल होगी।

वृश्चिक
तकदीर आपके साथ रहेगी। जिस काम को कई दिनों से पूरा करने की सोच रहें है वो किसी मदद से पूरा हो जाएगा। किसी दूसरे के काम में राय देने से बचें। दूसरों से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। अगर पहले से ली हुई जमीन को बेचना चाह रहें है तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है। इस राशि के जो लोग सोशल नेटवर्किंग से जुड़े हैं उनके लिए दिन बढ़िया है। काम से रिलेटेड विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है। आपको हर काम में फायदा होगा।

धनु
दिन आपका बेहद खुशनुमा रहेगा। इस राशि के बेरोजगार बैठे लोगों को रोजगार मिल सकता है साथ ही नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में प्रमोशन मिलने के चांस बन रहे है। ऑफिस में आपका सीनियर आपसे अधिकतम काम करवाने का इरादा रखता है जो आप कर सकते है। चाहे तो आप उसको मना कर सकते हो। या फिर आपके पास उसको पूरा करने के लिए मल्टी टास्किंग की क्षमता है। अचानक से आपके घर कोई करीबी रिश्तदार आ सकता है। जिससे शाम को घर पर स्वादिष्ट भोजन का आन्नद लेंगे। आपको नौकरी अवश्य प्राप्त होगी।

मकर
आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। माता-पिता के साथ मंदिर में जाने का प्लान बना सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है। अगर आप किसी समारोह में जा रहें लाइट जाने पर आपको तैयार होने में थोड़ा लेट हो सकता है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की आज एक सुनहरा मौका मिल सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन काफी बढ़िया रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा साथ ही किसी इंटरव्यू में जा रहे हैं तो पपीता खाकर जाए जाइये। सफलता आपको निश्चित प्राप्त होगी। सामाजिक कार्य के कारण सम्मानित किया जा सकता है। आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

कुम्भ
आपको व्यापार के कुछ मामलों में अचानक फायदा हो सकता है। आमदनी का कोई नया सोर्स आपको मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगा। ऑफिस में आपको अच्छे कामों के लिए पदोन्नत भी किया जा सकता है, साथ ही आपकी सफलता दूसरों को प्रेरित करेगी। अपना मत बिना झिझक के सबके सामने रखें जो आपके लिए कारगर साबित होगा। आप व्यवहारिक जीवन के प्रति रुझान महसूस करेंगे। बच्चों और परिवार के साथ समय बिता सकते है, साथ ही शाम को आप अपने परिवार वालो के साथ कोई मूवी देखने जा सकते है। अचानक से आपको खुशखबरी मिलने के आसार नजर आ रहे है। जो आपके और परिवार वालों के जीवन में खुशियां भर देगा। आपके परिवार में खुशियां बरकरार रहेगी।

मीन
जीवनसाथी से आपको सकारात्मक संकेत मिलेंगे। आपका वैवाहिक जीवन में खुशियों का समावेश रहेगा। आपके कंधों पर एक से अधिक जिम्मेदारीयां आ सकती है। जो आगे चलकर आपके मान-सम्मान में कारगर साबित होंगे। आप खुद को ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे जिससे आप राहत महसूस करेंगे। दिन स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। ट्रैफिक सम्बन्धित प्रदूषण से दूर ही रहें हो सके तो मुंह पर कपड़ा बांध कर बाहर निकलें। दूसरों को देखकर काम करने में कोई जल्दीबाजी न करें। आप नौकरी में इंटरव्यू देने जा रहे है तो दिन अच्छा है आपको सफलता की मंजिल मिल सकती है। आपको इंटरव्यू में सफलता हासिल होगी।

Next Story