Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: मई के पहले इन पांच राशि वालों को मिलेगी सफलता, वहीँ ये राशि वाले लेन-देन में सावधानी रखें, जानें अपना दिन

राशिफल: मई के पहले इन पांच राशि वालों को मिलेगी सफलता, वहीँ ये राशि वाले लेन-देन में सावधानी रखें, जानें अपना दिन
X
By NPG News

रायपुर 1 मई 2021. 1 मई, शनिवार को वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस दिन मूल नक्षत्र दोपहर 3.25 तक रहेगा। इसके बाद पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र पूरे दिन रहेगा। शनिवार को पहले मूल नक्षत्र होने से गद और उसके बाद पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने से मातंग नाम के 2 शुभ योग इस दिन बन रहे हैं। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन…

मेष- आज के दिन बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णय आपके लिए पक्षतावा का कारण बन सकते हैं. अपने ज्ञान से लाभ कमाने का समय है. ऑफिस चुनौतियां बढ़ सकती हैं. स्टाफ कम होने से दूसरे का कार्यभार संभालना पड़ सकता है. प्लास्टिक के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाल है. स्वास्थ्य को लेकर दवा में अनियमिता या लापरवाही नुकसान पहुंचाने वाली होगी. यूरिन इंफेक्शन से दिन खराब हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं संतान की गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी.

वृष- आज के दिन बिगड़ी दिनचर्या को सबसे पहले ठीक करने की जरूरत है. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा. इसके लिए परिश्रम सामान्य दिनों से दोगुना तक करना पड़ सकता है. अनाज के कारोबारी बड़े सौदे के लिए तैयार रहें. फुटकर व्यापारियों के लिए दिन शुभ है और मनचाहा आर्थिक लाभ होगा. कम्यूनिकेशन का बिजनेस करने वाले भी मुनाफा कमा पाएंगे. युवा अभी मिल रहे अतिरिक्त समय का उपयोग योग्यता बढ़ाने में करें. दांतों का विकार बढ़ रहा हो तो साफ-सफाई पर बेहद ध्यान दें.अपनों की बातों का बुरा नहीं मानना चाहिए. दूर शहर रहने वाले परिजनों के साथ संपर्क बनाए रखें.

मिथुन

सगे संबंधियों से मुलाकात होगी। आपके परिवार में किसी को कामयाबी मिलने पर प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। ऑफिस के काम से यात्रा पर जा सकते हैं। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। दिनचर्या सामान्य रहेगी। सेहत में सुधार होगा। बड़े-बुजुर्गं का ख्याल रखें । कुंवारों के लिए रिश्ते की सचना मिलेगी। आज आपके परिवार का वातावरण सुखमय रहेगा। यदि परिवार में कोई विवाद चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा, जिससे परिवार के सदस्य एक नजर आएंगे और पारिवारिक एकता बढ़ेगी। सामाजिक क्षेत्र भी बढा हुआ है, इसमें आपको मान सम्मान भी प्राप्त होगा, लेकिन आज आपके अपने ससुराल पक्ष के कुछ रिश्तों में तनाव हो सकता है, लेकिन आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और क्रोध पर काबू रखें। सायंकाल तक सब सामान्य हो जाएगा।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा। आप अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बनाकर रखें। संतान के भविष्य की चिंता आज आपको सता सकती हैं। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज अचानक से धन लाभ हो सकता है। यदि आपका लंबे समय से कोई कहीं पर पैसा फंसा हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है। आज आपका अपनी माता जी से कुछ वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए मध्य रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि उस में कुछ गिरावट आ सकती है और बाहर के खाने से परहेज रखें। आज आपके परिवार में कोई कलह हो सकती है, लेकिन यदि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखेंगे, तो मामला प्यार से सुलझ जाएगा, नहीं तो रिश्तो में दरार पड़ जाएगी। विद्यार्थियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार को नई गति देने के लिए आज आपको कुछ भागदौड़ करनी पड़ेगी। नौकरी से जुड़े जातकों को आज प्रमोशन मिल सकता है।

कन्या- आज के दिन पुराने काम पूरे होने से मन शांत रहेगा. अजीविका बेहतर होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. ऑनलाइन काम करने वालों को डाटा सिक्योरिटी को लेकर बहुत सजग रहने की जरूरत है. महिला सहकर्मियों के साथ तनातनी होने की आशंका है. अगर महिला बॉस हैं तो उनकी बिल्कुल अनदेखी न करें. कारोबारी वर्ग को अपने कर्मचारियों की हर संभव मदद करनी चाहिए. युवा वर्ग परिवार की सहमति से ही कोई बड़ा कदम उठाएं. विद्यार्थी समय का पूरा सदुपयोग करें. सेहत को बेहतर रखने के लिए दिनचर्या में बदलाव करते हुए सुबह जल्दी उठे. परिवार के साथ-साथ वाहन की देखरेख भी करें.

तुला- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर ऑफिस हो या परिवार के वरिष्ठजनों से अंहकार का टकराव न करें. ध्यान रखें, उनका मार्गदर्शन आपके लिए भविष्य में प्रगति के मार्ग प्रशस्त कर सकता है. ऑफिशियल कार्य आलस्य के चलते अधूरा हो सकता है जिससे की परेशानी उठानी पड़ेगी. व्यापारी फैक्ट्री और शॉप में अग्नि दुर्घटना से अलर्ट रहें. अब तक कोई सुरक्षा उपाय नहीं किए हैं तो अब अनदेखी करना और नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं को सरकारी नियम कानून का कठोरता से पालन करना होगा, अन्यथा आर्थिक भुगतान भरना पड़ सकता है. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए व्यायाम करें. बड़ों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज सिर्फ काम ही नहीं व्यक्तिगत संबंधों के लिए भी मेलजोल बढ़ाएं. खुद को अपडेट करने के लिए नई चीजों को सीखने की आदत बनाएं. संभव हो तो ऑनलाइन कोर्स आदि करने के लिए यह समय उपयुक्त है. नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है. नए ऑफर या ट्रांसफर की गुंजाइश है. फाइनेंस का व्यापार करने वालों का आर्थिक ग्राफ बढ़ेगा. युवा वर्ग मित्र के साथ मनमुटाव न करें. किसी प्रोजेक्ट पर एक साथ काम करना चाहते हैं तो प्लानिंग ठोस करें. फिसलने वाले स्थान पर सजग रहें, गिरकर चोट लग सकती है. बहन को अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की सलाह दें.

धनु- आज के दिन बढ़ रही परेशानियों और आजीविका की चिंता परेशान कर सकती है. मन शांत रखने के लिए सत्संग करें या धार्मिक किताबें भी पढ़ सकते हैं. नए रिश्तों को मजबूत बनाने का समय है. ऑफिस में सभी के लिए खड़े होना है तभी टीम से काम के लिए पूरा सहयोग प्राप्त होगा. पैतृक व्यापारी तालमेल और संपर्कों से अच्छा लाभ कमा पाएंगे. युवा वर्ग किसी के अपमान का पात्र न बनें. अपनी बात रखने से पहले कई बार उसके गुण-दोष का आकलन जरूर कर लें. सेहत को लेकर पुराने रोग दोबारा परेशानी का कारण बन सकते हैं. परिवार के किसी महत्वपूर्ण चर्चा में बैठक होगी.

मकर- आज के दिन पिछले चल रहे नियमों को बदलने का समय आ गया है. अजीविका के क्षेत्र में जल्द ही शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. अपने आस-पास के लोगों की मदद के लिए तत्पर्य रहें. प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए संकट गहराने की आशंका है. ऐसे में दूसरे सोर्स भी खंगालते रहना जरूरी है. अनाज का कारोबार करने वाले व्यापारियों को मनचाही आर्थिक प्रगति होगी. युवाओं को सतर्क रहना होगा और खासतौर पर वायरस के प्रति अलर्ट रहते हुए सजग रहें. मदद की आवश्यकता पड़े तो भाई बहन से कहना चाहिए. नियमों का पालन करते हुए परिवार के साथ घर पर ही रहें.

कुम्भ- आज के दिन हर महत्वपूर्ण चीज पर अपना फोकस बढ़ाएं. छुपे हुए शत्रु आपके लिए परिवार या कार्यस्थल दोनों ही जगह परेशानी का कारण बन सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को टारगेट पूरा होने से राहत मिलेगी. आर्थिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा. खान-पान का व्यापार करने वाले गुणवत्ता में कमी न लाएं. युवाओं को कुछ नया करने की प्लानिंग करना होगा. वर्तमान में स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही न करें, तो वहीं दूसरी ओर महामारी को देखते हुए सुरक्षा के उपाय रखें. अपनों के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे. ऑफिस से घर लौटते के बाद अपनों के साथ समय व्यतीत करें.

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज आपको अपने व्यापार में अपने शत्रुओं पर कड़ी नजर रखनी होगी क्योंकि वह आप को नुकसान पहुंचाने का संभव प्रयास करेंगे, इसलिए यदि आज कोई प्रस्ताव आपके समक्ष रखें, तो उसको स्वीकार न करें। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। यदि कोई संपत्ति संबंधित मामला चल रहा है, तो वह आज समाप्त हो सकती है, लेकिन उसमें आपको अपने पिताजी की सलाह की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में व्यतीत करेंगे।

Next Story