Begin typing your search above and press return to search.

राशिफल: ये राशि वाले स्वास्थ्य को लेकर रहें सावधान, इन राशियों को मिलेगा भाग्‍य का साथ….जानिए बाकियों का हाल

राशिफल: ये राशि वाले स्वास्थ्य को लेकर रहें सावधान, इन राशियों को मिलेगा भाग्‍य का साथ….जानिए बाकियों का हाल
X
By NPG News

रायपुर 21 अक्टूबर 2020. बुधवार को आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। इस दिन सूर्योदय ज्येष्ठा नक्षत्र में होगा, जो सुबह 8 बजे तक रहेगा। इसके बाद मूल नक्षत्र दिन भर रहेगा। बुधवार को पहले ज्येष्ठा नक्षत्र होने से ध्वांक्ष नाम का अशुभ योग और उसके बाद मूल नक्षत्र होने से ध्वज नाम का शुभ योग इस दिन बन रहा है। इस दिन सुबह चंद्रमा राशि बदलकर वृश्चिक से धनु राशि में प्रवेश करेगा। इस राशि में पहले से ही गुरु स्थित है। इन दोनों ग्रहों के एक ही राशि में होने से आपकी राशि पर क्या असर होगा, जानिए…

मेष
कार्यों में विलंब तो होगा लेकिन कार्य पूरे जरूर होंगे, जिससे आप शाम तक राहत की सांस लेंगे। खुद पर कॉन्फिडेंस रहेगा और कामों को बढ़-चढ़कर पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज कुछ बेवजह की जिम्मेदारियां आपके सिर पर आएंगी जो आपको इरिटेट करेंगी। निजी जीवन को लेकर आप मजबूत रहेंगे और सही निर्णय लेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर बहुत खुश होंगे और आज आप अपने प्रिय से शादी की बात चला सकते हैं।

वृष
आज का दिन किसी बड़े या महत्वपूर्ण काम को हाथ में लेने के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए आज रुक जाएं। मन में धार्मिक विचार आएंगे। पूजा पाठ में रुचि होगी। घर में सुख शांति रहेगी और निजी जीवन में आप थोड़ी नीरसता महसूस करेंगे। भाग्य प्रबलता देगा जिसकी वजह से आप थोड़े आलसी भी हो सकते हैं लेकिन काम अच्छे होने से चेहरे पर मुस्कान रहेगी और सेहत अच्छी रहेगी।

मिथुन
जीवन साथी के साथ किसी नए बिजनेस को शुरू करने की बात कर सकते हैं। जो लोग पहले से बिजनेस में हैं, उनके लिए आज का दिन कोई अच्छी सूचना लाएगा। आपका कोई आर्डर फाइनल हो जाएगा, जिससे आपको बहुत अच्छा बेनिफिट मिल सकता है। निजी जीवन को लेकर स्थिति अच्छी है। आपका प्रिय अपने दोस्तों से आपको इंट्रोड्यूस करा सकता है और आज आप काफी समय उन लोगों के साथ बिताएंगे। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है। खर्चे लगे रहेंगे।

कर्क
आज माता-पिता की मदद मिलने से आपका कोई खास काम पूरा होगा। आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए। अगर आप जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आज किसी जरूरी काम में सफल होने से आपकी तारीफ होगी। नकारात्मक विचारों से आपको दूरी बनाकर रखना चाहिए। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आपके साथ सब अच्छा होगा।

सिंह
आज संतान सुख की प्राप्ति होगी। सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कामों में दखल देने से आपको बचना चाहिए। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न होगा। अधिकारी वर्ग से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बनायेंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श कर सकते हैं। आपकी सभी परेशानियों का हल निकलेगा।

कन्या
आज ऑफिस में आपकी ड्रेस की तारीफ होगी। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने साथियों से सहयोग प्राप्त होगा। किसी विषय में आ रही समस्या आसानी से सॉल्व हो जायेगी। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। समाज में आपके कार्यों की चर्चा होगी। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आयेंगी।

तुला
आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर दूसरे लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बनने की संभावना है। आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। उनके साथ मंदिर जाने की योजना बनायेंगे। आज कोई नया काम सिखने का मौका मिलेगा। भविष्य में आपको इससे फायदा होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में कुछ जरूरी काम अटक सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा। आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

वृश्चिक
आज आप अपने भविष्य के बारे में सोच-विचार करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो सहयोग मिलने से आपको ख़ुशी महसूस होगी। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद है। घर पर अचानक कोई दोस्त आ सकता है। उनके साथ किसी खास विषय पर बातचीत होने की संभावना है। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। संतान को किसी कार्य में सफलता मिलने से आपकी ख़ुशी में इजाफा होगा। रिश्ते बेहतर होंगे।

धनु

धनु राशि के जातकों के प्रॉपर्टी से संबंधित कामकाज आगे बढ़ सकते हैं। पूरे जोश हिम्मत के साथ काम करेंगे और विघ्न बाधाओं के बाद भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। रुपये पैसों के मामले में उतार-चढ़ाव से भरा दिन है। आमदनी की अपेक्षा खर्चे अधिक रहेंगे।

मकर
आज आपके मन में आध्यात्मिक रूप से विरोधाभास की स्थिति रहेगी। आपका मन करेगा कि आप ईश्वरीय सत्ता को स्वीकारें लेकिन कुछ परिस्थितियां ऐसी होंगी, जिन्हें आप नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। मानसिक तनाव आपको परेशान करेगा। इससे बाहर निकलकर सही यथार्थ को देखने की कोशिश करें। निजी जीवन बेहद शांतिपूर्ण रहेगा और आज का दिन रोज की तरह ही व्यतीत होगा लेकिन काम की जगह पर आज आप एक अलग कलेवर में नजर आएंगे। आप पूरी तैयारी से अपने काम को संपन्न करेंगे और कॉन्फिडेंट भी नजर आएंगे।

कुंभ
आज आपकी मुलाकात बचपन के किसी मित्र से होगी। ये मुलाकात आपके लिये लाभदायक रहेगी। आज आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे। इससे आपका मन खुश रहेगा। किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के बच्चे छुट्टी का आनंद उठायेंगे। आप शाम के समय किसी पार्क में अपने दोस्तों के साथ खेलने जायेंगे। आज आपको कोई खास बात पता चल सकती है। पार्टनर के साथ किसी रेस्टोरेंट में लंच करने का प्लान बनायेंगे। सभी काम सफल होंगे।

मीन
जहां आप काम करते हैं, आज वहां आपकी पूछ होगी। लोग आपका नाम लेंगे और उनकी चर्चा के केंद्र बिंदु में आप होंगे। आपको आज कोई विशेष प्रोत्साहन मिल सकता है। काम के लिए दिनमान बेहद अच्छा है। अपने काम पर ध्यान देकर आपने एक अच्छी जगह बनाई है। धन के इन्वेस्टमेंट के लिए आज का दिन अच्छा है लेकिन अपना पैसा किसी को उधार ना दें, नहीं तो दिक्कत आ सकती है। गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण रहेगा जबकि प्रेम जीवन से आप अच्छे की आशा कर सकते हैं।

Next Story