npg
बड़ी खबर

यहाँ पर रावण के साथ होगा कोरोना का पुतला दहन, 15 फुट रावण के पुतले के साथ बनाया गया है 10 फुट का कोरोना पुतला

यहाँ पर रावण के साथ होगा कोरोना का पुतला दहन, 15 फुट रावण के पुतले के साथ बनाया गया है 10 फुट का कोरोना पुतला
X

बिलासपुर 15 अक्टूबर 2021. आज विजयादशमी के पर्व पर देश में जगह जगह बुराई के प्रतीक रावण का पुतला दहन किया जाता हैं, पर बिलासपुर में इस वर्ष रावण के साथ साथ दुनिया मे मानव जीवन के अस्तित्व पर सबसे बड़े खतरा बने कोरोना का भी पुतला बना कर दहन किया जाएगा।

पिछले वर्ष से आई कोरोना की आपदा की वजह से देश और दुनिया मे कई लोग काल कलवित हो गए और इसके कारण लगे लॉक डाउन की वजह से देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था ठप्प हो गई। कई तकलीफों का सामना जनता को करना पड़ा। कोरोना मानव जाति के जीवन मे सबसे बड़ा विलन बन कर उभरा इस वजह से बिलासपुर के शनिचरी दशहरा उत्सव समिति ने इस वर्ष रावण के साथ साथ कोरोना का पुतला दहन करने का निर्णय लिया है।

बिलासपुर के शनिचरी दशहरा उत्सव समिति के द्वारा पिछले कई वर्षों से लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।जिसमे शहर के साथ ही साथ आस पास के ग्रामीण भी शामिल होते हैं।पिछले वर्ष कोरोना गाईड लाइन को देखते हुए समिति के सदस्यों ने प्रतिकात्मक रूप से रावण दहन किया था।

इस वर्ष देश और दुनिया से कोरोना के अंत की कामना व विश्वास के साथ शनिचरी रावण दहन उत्सव समिति द्वारा कोरोना गाइड लाइन के तहत रावण के साथ ही कोरोना का भी पुतला दहन किया जा रहा हैं। शास्त्री मैदान में कोरोना गाइड लाइन के तहत 15 फुट के रावण के पुतले के साथ ही 10 फुट का कोरोना का पुतला भी बनाया गया हैं। यहां सिर्फ समिति के सदस्यों के द्वारा ही पुतला दहन किया जाएगा।जनता का प्रवेश प्रतिबंधित हैं, अतिथियों को भी आमंत्रित नही किया गया हैं न ही मंच बनाया गया हैं और मंच से संचालित होने वाले स्वागत भाषण जैसे कार्यक्रम भी नही होंगे। आतिशबाजी भी सीमित रूप से होगी।लाऊड स्पीकरों का प्रयोग भी नही किया जाएगा।

Next Story