होम सिकरेट्री और उनकी पत्नी को आईसोलेशन में रखा गया…..गृह विभाग की महिला IAS के बेटे को कोरोना पॉजेटिव….महिला अफसर के साथ होम सिकरेट्री और अन्य आईएएस अफसरों ने की थी मीटिंग….कई आईएएस अफसर भी आइसोलेशन पर

कोलकाता 18 मार्च 2020। पश्चिम बंगाल के गृह सचिव आलापन बंद्योपाध्याय अपनी पत्नी सोनाली चक्रवर्ती के साथ गृह आइसोलेशन में चले गये हैं. सूत्रों से इसकी जानकारी मिली है. न केवल गृह सचिव बल्कि कई अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को भी फिलहाल होम आइसोलेशन में रखा गया है.राज्य के गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय के पीडि़त युवक की मां से बात करना भारी पड़ गया। यहां सचिव स्तर की एक अधिकारी के एक बेटे का कोरोना का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव निकला है. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित की मां पश्चिम बंगाल के गृह विभाग में अधिकारी हैं. अधिकारी सरकार द्वारा आयोजित बैठकों में हिस्सा ले चुकी हैं, जिसमें शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे.

अधिकारी के बेटे को शुरू में भर्ती होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. बताया जा रहा है कि पीड़ित लंदन से लौटा था. मरीज को बालीघाट के आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.मंगलवार को वह राज्य सचिवालय नबान्न गयीं थीं. वहां उन्होंने आलापन बंद्योपाध्याय से काफी देर तक बात की थी. इसलिए सतर्कता बरतते हुए श्री बंद्योपाध्याय को हउस आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है.

श्री बंद्योपाध्याय की पत्नी सोनाली चक्रवर्ती, कलकत्ता विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर हैं. वह भी आइसोलेशन में चली गयी हैं. उल्लेखनीय है कि विकास भवन में मंगलवार को एक बैठक हुई थी. बैठक में सोनाली चक्रवर्ती व अन्य विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर के अलावा राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी भी मौजूद थे.अब ऐसे में आशंका व्यक्त की जा रही है कि कोरोना का वायरस कहीं अधिक न फैल जाये. उल्लेखनीय है कि आलापन बंद्योपाध्याय के अलावा उन सभी अधिकारियों को गृह आइसोलेशन में जाने के लिए कहा गया है, जो कोरोना पीड़ित युवक की मां, पूर्व विशेष गृह सचिव के संपर्क में आये थे.

Spread the love