comscore

गृहमंत्री की छुट्टी : 100 करोड़ की वसूली मामले में गृहमंत्री ने दिया इस्तीफा……ये बन सकते हैं अब नये होम मिनिस्टर … कई दिनों से लग रही थी इस्तीफे की अटकलें

मुंबई 5 अप्रैल 2021। 100 करोड़ वसूली मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री की छुट्टी हो गयी है। गृहमंत्री अनिल देशमुख से इस्तीफा ले लिया गया है, इस्तीफे के बाद दिलीप पाटिल महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिलीप पाटिल को गृह मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि अभी इसका ऐलान नहीं हुआ है।

वहीं इससे पहले मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. ‘100 करोड़ रुपये’ वसूली के आरोपों की जांच अब सीबीआई करेगी. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगाए गए आरोपों पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने ये फैसला सुनाया है. हालांकि, सीबीआई तुरंत इस मामले में केस दर्ज नहीं करेगी. याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले में एफआईआर हुई है, पुलिस से जांच से अपील की गई थी. कोर्ट ने कहा कि अनिल देशमुख पर ये आरोप लगाए गए हैं, वो ही राज्य के गृह मंत्री हैं. ऐसे में निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस पर निर्भर नहीं रह सकते हैं. इसलिए सीबीआई को इस मामले की जांच करनी चाहिए.

Spread the love