एप में आर्डर कर घर मंगवा सकते हैं ज़रूरी सामान, सॉफ्टवेयर… कंपनी के साथ मिलकर जिला प्रशासन और निगम ने शुरू की सेवा

“फटाफट एप” में कल से आर्डर करते ही मिलेगी राशन,दवाई और डेयरी सामान

बिलासपुर 13 अप्रैल 2020। लाॅकडाउन में आमजन को असुविधा ना हों और वें घर पर ही रहें,घर से बाहर ना निकलें इसके लिए जिला प्रशासन और नगर पालिक निगम बिलासपुर ने कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर बिलासपुर नगरीय निकाय क्षेत्र के लिए निजी साॅफ्टवेयर कंपनी टेक्जा साॅफ्टवेयर टेकनाॅलाजी प्राइवेट लि. के साथ मिलकर दुकानों से ज़रूरी सामान होम डिलीवरी करने की हाईटेक सेवा शुरु की है। लोग घर बैठें दुकान में आर्डर कर राशन,दवाईयां और डेयरी सामान अब एक एप के ज़रिए घर मंगवा सकते हैं। इसके लिए कस्टमर को गूगल प्ले स्टोर में जाकर ‘फटाटफट इज़ी होम डिलीवरी’ www.fatafat.app के नाम से एप को डाउनलोड करना होगा और सामान का आर्डर देना होगा। “होम डिलीवरी” निःशुल्क रहेगा।

“कोरोना” वायरस के चलते जारी लाॅकडाउन में आमजनों को ज़रूरी राशन,दवाईयां और डेयरी सामान उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन द्वारा इन दुकानों को समय-सीमा के भीतर खोलने की इजाजत दी गई है। लाॅकडाउन के मद्देनजर आमजनों को असुविधा ना हो और सभी घर पर रहें,इसके लिए जिला एवं निगम प्रशासन ने कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर इस हाईटेक सेवा की शुरुआत की है। जिसका उपयोग करके शहरवासी अपने जोन के अंदर संचालित दुकानों से ज़रूरी सामान घर बैठें मंगवा सकते है. साॅफ्टवेयर कंपनी टेक्जा प्राइवेट लि.के डिलवरी ब्वाय सामान दुकान से घर पहुंचाएंगे।इस सुविधा के शुरू हो जाने पर आमजन को काफी सहूलियत होगी।

ऐसे काम करेगा यह एप

इस एप के ज़रिए राशन,दवाईयां और डेयरी सामान होम डिलवरी कराने के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाकर “फटाटफट इज़ी होम डिलवरी” www.fatafat.app नाम के वेरीफाईड एप को डाउनलोड करना होगा,उसके बाद अपने स्मार्ट फोन के ज़रिए इस एप में जाकर अपने वार्ड क्रमांक का नंबर डालना होगा.वार्ड क्रमांक अंकित करते ही उस क्षेत्र की निगम द्वारा अधिकृत राशन,दवाईयां और डेयरी दुकानों की लिस्ट डिस्प्ले होने लगेगी। फिर अपने पसंद के हिसाब से दुकान को सलेक्ट कर सामान जो चाहिए उसकी मात्रा समेत जानकारी अंकित करना होगा और चेकआउट आप्शन पर क्लिक करने के बाद अपना पूरा पता लैंडमार्क के साथ भरते हुए सबमिट आप्शन पर क्लिक करना होगा.ज़रूरतमंद द्वारा दी गई जानकारी संबंधित दुकानदार के स्मार्ट फोन पर एप के ज़रिए पहुचेंगी,उसके बाद दुकानदार द्वारा वस्तुओं के दर अनुसार ग्राहक द्वारा चाही गई वस्तुओं की कुल लागत राशि वापस ग्राहक को भेजी जाएगी। जिस पर ग्राहक अपनी सहमति या मात्रा में संशोधन कर अंतिम आर्डर कर सामान होम डिलीवरी करवा सकता है।

सुबह 10 तक आर्डर करने पर 2 बजे तक होम डिलीवरी,10 के बाद करने पर अगले दिन पहुंचाया जाएगा सामान

एप के ज़रिए सामानों की होम डिलीवरी की सुविधा का समय निर्धारित किया गया है.इस एप में सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक ही आर्डर स्वीकार किए जाएंगे। सुबह 8 बजे से यह सुविधा प्रारंभ होगी जिसमें सुबह 10 बजे तक आर्डर करने पर उसी दिन दोपहर 2 बजे तक सामान होम डिलवरी कर दी जाएगी और सुबह 10 बजे के बाद आर्डर करने पर अगले दिन दोपहर 12 बजे तक होम डिलीवरी की जाएगी।

नकद के अलावा पेटीएम और फोन पे के ज़रिए भी किया जा सकता है भुगतान

होम डिलवरी कराए गए सामानों का भुगतान नकद के अलावा फोन पे,पेटीएम के ज़रिए किया भी जा सकता है और डिलीवरी ब्वाय को नकद भुगतान करने पर डिलवरी ब्वाय द्वारा रशीद दी जाएगी उसके कुछ समय बाद ग्राहक के मोबाईल पर दुकानदार द्वारा भुगतान प्राप्त कर लेने मैसेज भी भेजा जाएगा।

सिर्फ राशन,डेयरी सामान और दवाईयां ही पहुंचायी जाएगी

इस एप के ज़रिए घर बैंठे सिर्फ आवश्यक राशन,दवाईयां और डेयरी सामान ही आर्डर किया जा सकता है,अन्य वस्तुओं के लिए आर्डर एप में स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Spread the love

Get real time updates directly on you device, subscribe now.