छुट्टी की खबर : इस साल शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेंगे 15 सार्वजनिक अवकाश…. 25 सामान्य व 47 एच्छिक अवकाशों की भी लिस्ट हुई जारी…. रविवार की वजह से दो दर्जन छुट्टियों पर लगेगा ग्रहण… देखिये सभी तरह के अवकाशों की लिस्ट

रायपुर 16 फरवरी 2020। छत्तीसगढ़ में इस साल कर्मचारियों-अधिकारियों व शिक्षकों के लिए 15 सार्वजनिक अवकाश, 25 सामान्य अवकाश और 47 एच्छिक अवकाश की लिस्ट जारी हुई है। हालांकि नियम के मुताबिक 47 में से सिर्फ 3 अवकाश की ही पात्रता होगी। हालांकि इस दफा सार्वजनिक अवकाश की संख्या पिछली बार से कम है, क्योंकि तीन सार्वजनिक अवकाश रविवार को पड़ रहे हैं। 26 जनवरी को भी रविवार था, अब दो अन्य त्योहार रविवार को पड़ रहा है, जिनमें मोहर्रम 30 अगस्त और दशहरा 25 अक्टूबर को भी रविवार है।

 

सामान्य अवकाश की कुल संख्या 24 हैं। सामान्य अवकाश की लिस्ट में 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस भी रविवार के दिन पड़ रहा है।

वहीं एच्छिक अवकाश की बात करें तो एच्छिक अवकाश 47 हैं, जिनमें से कर्मचारियों प शासकीय सेवकों को सिर्फ 3 छुट्टियां ही लेने की पात्रता होगी। वहीं रविवार को पड़ने वाले त्योहारों की बात करें तो एच्छिक अवकाश के तौर पर सूची में शामिल होने वाले 11 जयंती व त्योहार ऐसे हैं, जो रविवार को पड़ रहे हैं।

Spread the love