छुट्टी बिग ब्रेकिंग : स्कूलों में छुट्टियां आगामी आदेश तक के लिए बढ़ायी गयी…. 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी तत्काल प्रभाव से स्थगित…. NPG से स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने की पुष्टि

रायपुर 19 मार्च 2020। राजधानी में कोरोना पॉजेटिव मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी है। 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को तत्काल प्रभाव से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी है।  आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टरों को कांफ्रेंसिंग में इस बात का निर्देश दिया है। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट की बैठक को स्थगित कर आपदा प्रबंधन की बैठक ली, साथ ही सभी कलेक्टरों को वीडियो कांफ्रेंसिंग में ऐहितियाती कदम उठाने के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश में सीजी बोर्ड की संचालित परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गयी है। साथ ही स्कूल और अन्य परीक्षाओं को भी आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। NPG से बातचीत में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने इस बात की पुष्टि की है।

आलोक शुक्ला ने NPG न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि…

“10वीं औ12वीं बोर्ड की समस्त परीक्षाओं को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित करने का आदेश दे दिया गया है। ना सिर्फ बोर्ड की परीक्षाएं बल्कि स्कूल और कालेजों में होनी वाली परीक्षाओं को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। परीक्षाओं के अलावे स्कूलों में छुट्टी को भी अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दिया गया है। अब स्कूल अगले आदेश के बाद ही खोले जायेंगे”

वहीं निजी संस्थाओं के खुलने और नन टिचिंग स्टाफ को संस्थाओं में बुलाये जाने को भी राज्य सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है।

“हमारे संज्ञान में ये बातें आयी थी कि कुछ निजी संस्थान अपने नान टिचिंग स्टाफ को बुला रहे हैं, ये बेहद गंभीर शिकायत है। राज्य सरकार ने इस बात का निर्देश दिया है कि वैसे संस्था इस तरह का कृत्य ना करें, छुट्टी का मतलब सिर्फ छुट्टी होता है”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.