Begin typing your search above and press return to search.

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए नॉमिनेट……. इन तीन खिलाड़ियों के नामों की भी की गयी सिफारिश… देखिये रोहित का हालिया प्रदर्शन

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए नॉमिनेट……. इन तीन खिलाड़ियों के नामों की भी की गयी सिफारिश… देखिये रोहित का हालिया प्रदर्शन
X
By NPG News

नयी दिल्ली 18 अगस्त 2020। रोहित शर्मा को इस साल खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया जा सकता है। नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड के लिए बनाई गई चयन समिति ने हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी है। इस सिफारिश के बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय की मजूरी मिलने बाकी है, जिसके बाद देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चुने गए खिलाड़ी को इस अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे.

खेल रत्न भारत के किसी नागरिक को दिया जाने वाला सर्वोच्च खेल सम्मान है। रोहित शर्मा देश के चौथे क्रिकेटर होंगे, जिन्हें ये अवार्ड दिया जायेगा। रोहित शर्मा से पहले सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली को क्रिकेट में योगदान के लिए ये सम्मान दिया गया था.साल 2019 रोहित शर्मा के लिए कामयाबी भरा रहा था, खासकर वनडे क्रिकेट में उन्होंने काफी धमाल मचाया था. पिछले साल उन्होंने वनडे में कुल 1,490 रन बनाए थे, जिसमें 7 शतक शामिल थे, वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जीता था, इस मेगा टूर्नामेंट में उन्होंने 5 शतक जड़े थे, जो एक रिकॉर्ड भी है.

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्डस कमेटी ने क्रिकेटर रोहित शर्मा के अलावा रेस्लर वीनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा, पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की है।

Next Story