हाईटेक हुआ IPL का सट्टा: चलती कार में खिलाया जा रहा था 10 करोड़ से ज्यादा का सट्टा…. हाईटेक मशीन के साथ नगदी जब्त…राजधानी में लॉकडाउन के दौरान आठवी बड़ी कार्रवाई….

रायपुर 27 सितम्बर 2020। क्रिकेट सट्टेबाजी का अब नया ट्रेंड शुरू हो गया है। पहले जहां क्रिकेट सट्टा फोन पर व जाकर किया जाता था। वहीं अब सट्टे का कारोबार चलती कार में ऑनलाइन एप के माध्यम से होने लग गया है। पुलिस ने ऐसे ही छह शातिरों को गिरफ्तार किया है, जो चार पहिया वाहनों में घूम-घूमकर सट्टे का बाजार चलाते थे। आज इस पूरे मामले का खुलासा राजधानी पुलिस ने किया है।

दरअसल रायपुर पुलिस IPL मैचों में सट्टा खिला रहे और खेल रहे लोगों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। आज इसी क्रम में पुलिस को सूचना मिली थी कि कोलकाता नाइट राइडर और हैदराबाद सन राइजर के बीच चल रहे मैचों में कार में घूम घूमकर सट्टा खिलाया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में सायबर सेल की टीम के साथ आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस जांच के दौरान क्रेटा कर सवार चार लोगों को तेलीबांधा चौक के पास रोककर उनकी तलासी ली गई। तलासी में कार से हाईटेक कम्यूनिकेटर जिसमें 17 मोबाईल लगे थे, लैपटॉप, पेन ड्राइव, नगदी सहित 10 करोड़ से ज्यादा की सट्टा पट्टी बरामद की गई है। आरोपियों में अविनाश दौलतानी, विजय परपयानी, नवीन चावला एवं निखिल गोविंदानी को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि वे सभी तेलीबांधा निवासी अश्वनी माखीजा एवं उमेश रजवानी से लाईन लेकर सट्टा चला रहे थे। पुलिस ने इन दोनों आरोपी को भी गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

मामले की जानकारी देते हुए क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि राजधानी में लॉकडाउन के दौरान ये आठवी बड़ी कार्रवाई है।क्रिकेट सट्टा एवं जुआ खेलने व खिलाने वालों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। ऐसे किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा जो इस तरह के कार्य मे संलिप्त है या इसका सपोर्ट कर रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.