उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की

रायपुर 15 जून 2020। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने आज रायगढ़ के कलेक्टोरेट स्थित सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने तथा उसके बचाव  के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। बैठक में रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक भी उपस्थित थे।
मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण है तो इसके इलाज के लिए अस्पतालों में और बेड बढ़ाने का प्रयास करना होगा ताकि इस क्षेत्र के प्रभावित मरीजों को अन्य स्थानों पर नहीं भेजना पड़े। साथ ही उन्होंने कृषि और खाद बीज निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले के किसानों को गुणवत्तापूर्ण बीज उपलब्ध कराये जिससे किसानों को अच्छी फसल प्राप्त हो सके।

कलेक्टर भीम सिंह ने बताया कि जिले के सभी क्वारेंटीन सेंटर में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों की निरंतर निगरानी की जा रही है और उनके सेम्पल जांच तथा गुणवत्तापूर्ण भोजन, स्वच्छ पेयजल, साफ-सुथरा परिसरों की सतत् निगरानी की जा रही है। वर्तमान में प्रतिदिन 300 सेम्पल लेकर रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में जांच हेतु भेजा रहा है। पिछले कुछ दिनों में मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है । अभी एमसीएच अस्पताल में कोविड संक्रमितों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है, आगे यदि मरीजों की संख्या बढ़ती है तो मेडिकल कालेज में 100 बिस्तर की व्यवस्था की गई है। जिले के अन्य अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में बदलने की तैयारी की जा रही है। जिले के कोरोना पॉजिटिव पाये गये मरीजों में अधिकांश संख्या महाराष्ट्र और मुम्बई से आने वाले प्रवासियों की है।

Spread the love