comscore

मुर्गे ने किया मर्डर ! …. हत्या के मामले में मुर्गे को पुलिस ने किया कस्टडी में … अब कोर्ट में किया जायेगा पेश

जगतियाल 28 फरवरी 2021। तेलंगाना में एक विचित्र घटना घटी है जहां पुलिस एक मौत के मामले में एक मुर्गे को ही अपनी कस्टडी में ले आई है. मामला तेलंगाना के जगतियाल जिले का है. जहां सोमवार के दिन येल्लम्मा मंदिर में मुर्गों की लड़ाई का खेल चल रहा था. इसी दौरान एक मुर्गे ने 45 वर्षीय टी. सतीश पर हमला कर दिया. जिससे उनकी मौत हो गई.

मुर्गे के पैर से एक चाकू बंधा हुआ था जिसने अकस्मात ही थानुगुला सतीश (Thanugulla Satish) के उसंधी (पेट और जांघ के बीच मेहराब जैसा हिस्सा) पर घाव कर लिया. ये घटना 22 फरवरी के दिन लोथुनुर गांव (Lothunur village) में तब घटित हुई जब मुर्गे को अवैध मुर्गा लड़ाई के लिए लाया गया था. पैरों में चाकू बंधे होने के कारण मुर्गा छटपटाने लगा. इसी दौरान मुर्गे के पैरों में बंधी कोडी काठी (चाकू) से 45 वर्षीय सतीश के जांघ का ऊपरी हिस्सा कट गया. इसके बाद सतीश को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां सतीश को मृत घोषित कर दिया गया.

मुर्गा लड़ाई पर तेलंगाना में बैन लगा हुआ है. लेकिन येल्लम्मा मंदिर में इसे अवैध रूप से चुपचाप आयोजित किया जा रहा था. इस मामले की जांच के बाद पुलिस उस मुर्गे को गोल्लापल्ली पुलिस थाने ले आई है. जहां उसे पुलिस कर्मचारियों की निगरानी में रखा गया है. पुलिस ने मुर्गे के लिए दाना-पानी की भी व्यवस्था की है.

ऐसी सूचना थी कि पुलिस ने मुर्गे को अरेस्ट कर लिया है. हालांकि पुलिस ने इससे इनकार कर दिया है. गोल्लापल्ली के SHO बी. जीवन ने स्पष्ट किया है कि न तो मुर्गे को अरेस्ट किया गया है न ही डिटेन किया गया है. हालांकि पुलिस मुर्गे को कोर्ट के सामने पेश करेगी. जज के निर्देश के बाद आगे का एक्शन लिया जाएगा.

Spread the love