comscore

रायपुर स्मार्ट सिटी की “ऑक्सीजन ऑन व्हील्स”से मदद….ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ डॉक्टर्स पहुंच रहे मरीज़ के घर….

 

*मोबाईल नं. – 85753 33339 पर मैसेज से लें मदद*

*रायपुर 2 मई 2021। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों व कोरोना के संभावित मरीजों को ऑक्सीजन सहायता सुलभ कराने रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के उपयोगी कार्यक्रम “ऑक्सीजन ऑन व्हील्स” के तहत डॉक्टर्स एवं नर्सिंग स्टाफ की टीम मरीजों के घर तक नि:शुल्क सेवा देने पहुंच रही है। इस सहायता के लिए मोबाइल नं.- 85753 33339 या नियंत्रण कक्ष के दूरभाष क्रमांक :- 0771-4055574 पर संपर्क कर मरीज आक्सीजन संबंधी मदद प्राप्त कर रहे हैं।
रायपुर स्मार्ट सिटी लि. ने नि:शुल्क सेवा के लिए डॉक्टर्स एवं नर्सिंग स्टाफ के साथ विशेष वाहन तैयार किया है, जो कंसंट्रेटर मशीन एवं ऑक्सीमीटर के साथ मरीज के घर तक पहुंच रहा है। इस सेवा के लिए मोबाइल नंबर 85753 33339 पर मरीज का नाम, उम्र, मोबाइल नंबर, पूरा पता और ऑक्सीजन के वर्तमान स्थिति की जानकारी व्हाट्सएप पर ली जाती है।
ऐसे मरीज जिनमें ऑक्सीजन स्तर सामान्य से आंशिक कम है, उन्हें ऑक्सीजन सहायता उपलब्ध कराने डॉक्टर्स एवं नर्सिंग स्टाफ की टीम एक कॉल पर कंसंट्रेटर मशीन के साथ उनके घर के लिए रवाना होती है।मरीज की स्थिति सामान्य होने के बाद टीम कंसंट्रेटर मशीन वापस भी लाएगी। घर पहुँचकर डॉक्टर्स इस दौरान मरीज को कोरोना की स्थिति के अनुरूप नजदीकी अस्पताल में भर्ती होने, दवाई समय पर लेने व परिवार के अन्य सदस्यों को कोरोना के नियमों का पालन करने का परामर्श भी देती है और लिंक https://homeisolation.cgcovid19.in

पर जाकर होम आइसोलेशन की प्रक्रिया पूरी करने में सहायता देते है। “ऑक्सीजन ऑन व्हील्स” की टीम ने अब तक 35 होम विज़िट की है, जिनमें से डॉक्टर्स की टीम के परीक्षण के उपरांत 9 मरीज़ों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन लगायी गई है। यह सेवा प्रातः 10:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक उपलब्ध है। मरीजों को यह भी अवगत कराया जा रहा है कि यह आकस्मिक सेवा है और कोरोना के उपचार और दवाओं के सेवन के लिए रायपुर जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन के लिए नियुक्त चिकित्सक या अपने निजी चिकित्सक से नियमित संपर्क पर रहें।

Spread the love