Begin typing your search above and press return to search.

हैलो…”कौन सा ब्रांड चाहिए”…. फेसबुक पर शराब की आनलाइन डिलिवरी से चल रहा है ठगी का कारोबार….. पेमेंट करते ही हो जायेंगे एकाउंट से पूरे पैसे साफ ….

By NPG News

रायपुर 16 अप्रैल 2020। अगर आप शराब के शौकिन हैं और घर बैठे पैग उड़ाने की चाहत रखते हैं, तो सावधान हो जाईये !….कहीं जाम छलकाने के बजाय आप कंगाल ना हो जायें। दरअसल फेसबुक पर शराब की होम डिलीवरी वाला मैसेज और नंबर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लेकिन शराब की होम डिलीवरी का मैसेज देखकर अगर दिल मचल जाये तो, थोड़ा ”सावधान हो जाएये”… ये लोग आप को शराब की होम डिलेवरी का लालच देकर आपके एकाउंट से सारे पैसे गायब कर देंगे। दरअसल कोरोना की रोकथाम के लिये पूरे देश सहित प्रदेशों में भी लाॅकडाउन लगा है। लाॅकडाउन के चलते प्रदेश की सारी गतिविधियों पर रोक दी गयी है। सारे माॅल, सिनेमा हाॅल, होटल, बार और शराब दुकाने को भी बंद करा दिया गया है, ताकि भीड़ न इकट्ठा हो सके।

VIDEO : “शराब की होम डिलीवरी करिए कॉल” आपको भी दिख रहा है ये पोस्ट.. तो सम्हलिए .. शातिराना साइबर क्राइम के मत होईए शिका

अब इसी का फायदा उठाकर कुछ शातिर ठग फेसबुक पर गवर्नमेंट के नाम का उपयोग कर फर्जी आइडी बनाकर शराब की होम डिलेवरी का झांसा देकर लोगों को अपना शिकार बना रहे। लोग इस ठगी का शिकार होने के बाद इसकी शिकायत भी पुलिस से करने में घबरा रहे है। लोग इनके नंबर पर फोन करके इनसे बात करते हैं तो इनके द्वरा फोन पर…. ”कौन सा ब्रांड चाहिऐ”…. ”जो रेट तय है उसी रेट में फ्री होम डिलिवरी की जायेगी”…। इसके बाद ऑनलाइन पेमेंट करने के लिये कहा जाता है। शराब के लालच में सामने वाला व्यक्ति बिना सोचे समझे पेमेंट भी कर देता है। बाद में उसे पता चलता हैं कि उसके द्वारा मंगायी गयी शराब उसे नहीं मिली और वो एक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है। ये लोग सरकार के नाम का उपयोग कर लोगों को अपने झांसे में ले रहे है। इस वजह से इसकी शिकायत पुलिस से करने के लिये भी झिझक रहे है।

पुलिस सूत्रों की माने तो… इस तरह की ठगी और साइबर क्राइम को अंजाम देना ये एक प्रोफेशनल गिरोह का ही काम है, जो अपने फेसबुक पेज को स्पॉन्सर्ड करते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक उनका मैसेज जाये। साथ ही पता चला हैं कि ये गिरोह राजस्थान का हैं और उड़ीस से इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दे रहा है। पुलिस इस गिरोह के बारे में जानकारी तलाश रही है।

Next Story