हैलो ! मैं स्वास्थ्य मंत्री का PA बोल रहा हूं !….. मंत्री के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला शातिर पकड़ाया…. कोरोना संकट में दे रहा था ठगी को अंजाम…रायपुर पुलिस की सूचना पर मुंबई पुलिस ने दबोचा

रायपुर 21 जून 2020। स्वास्थ्य मंत्री का PA बनकर लाखों ठगने वाले शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोरोना संकट से जब लोग घिरे हुए थे, तब ये शातिर उस परेशानी का फायदा उठाकर पैसे की ठगी किया करता था। युवक का नाम बलदेव सिंह सहगल है, जो पंजाब के मोहाली का रहने वाला है। ठग को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक पहले ये कोरोना में फंसे लोगों की जानकारी इकट्ठा करता था और फिर उनमें से पैसे वाले लोगों के मोबाइल पर खुद ही स्वास्थ्य मंत्री के पीए के नाम से फोन किया करता था और फिर दूसरे राज्यों में फंसे लोगों  के पास बनवाने, छत्तीसगढ़ वापस बुलाने के साथ-साथ सहयोग राशि के तौर पर भी लोगों से पैसे की ठगी की थी।

जानकारी के मुताबिक कम से कम 5 लाख रुपये तक की ठगी इस युवक ने कर ली थी। बाद में कुछ लोगों ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री को दी, जिसके आधार पर सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की गयी। युवक के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने सर्च किया तो टावर लोकेशन मुंबई का बांद्रा आया।

SSP आरिफ शेख ने इस मामले में मुंबई पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद बांद्रा से इस शातिर ठग की पुलिस ने गिरफ्तारी की है। रायपुर पुलिस जल्द ही उसे रिमांड पर लेने के लिए मुंबई रवाना होगी। आरोपी बलदेव सिंह सहगल के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में धारा 419, 420 भादवि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

जानकारी के मुताबिक युवक ने गुगल के जरिये स्वास्थ्य मंत्री के बारे में पूरी जानकारी हासिल की थी। उनके अधिकारी, ओएसडी और कोरोना से जुड़े मामलों को उसने पूरा पढ़ा, ताकि बातचीत के दौरान कुछ सवाल जवाब हो तो किसी को कोई शक नहीं हो।

Spread the love