Begin typing your search above and press return to search.

छत्तीगढ़ के कई इलाकों में तेज बारिश शुरू… अगले 24 घंटे इस तरह बना रहेगा मौसम … छत्तीसगढ़ के अलावा इन राज्यों में भी होगी बारिश

छत्तीगढ़ के कई इलाकों में तेज बारिश शुरू… अगले 24 घंटे इस तरह बना रहेगा मौसम … छत्तीसगढ़ के अलावा इन राज्यों में भी होगी बारिश
X
By NPG News

रायपुर 3 जून 2020। छत्तीसगढ़ में भी तूफानी चक्रवात का असर दिखने लगा है। पिछले एक घंटे से राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अलग 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। छत्तीसगढ़ के अलावे कई अन्य प्रदेश में भी बारिश का अनुमान है। स्काईमेट वेबसाइट के मुताबिक मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में बना डिप्रेशन आगे बढ़ रहा है और प्रभावी हो रहा है। यह सिस्टम अब चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। आज सुबह 5:30 बजे गोवा के पणजी से पश्चिम में 280 किमी दूर था जबकि मुंबई के दक्षिण-पश्चिम में 480 किलोमीटर दूर था।

उसी तरह से राजस्थान के पश्चिमी भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पहले की तरह ही बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए ओडिशा के दक्षिणी तटों तक बनी हुई है।

अगले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम

अगले 24 घंटों के दौरान तटीय महाराष्ट्र पर तूफान निसर्ग के कारण मूसलाधार वर्षा की संभावना है। कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं और सामान्य जन-जीवन प्रभावित हो सकता है।केरल, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है।

मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।पश्चिमी हिमालय, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान केरल और दक्षिणी-तटीय कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। आंतरिक तमिलनाडु, रायलसीमा और उत्तरी तथा उत्तर-पूर्वी राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में वर्षा दर्ज की गई।लक्षद्वीप, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, शेष कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तरी ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

Next Story