Begin typing your search above and press return to search.

Wedding Tips: विंटर सीजन में शादी का है इरादा, तो अपने स्किन की ऐसे करें केयर, दुल्हन बन आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर

Wedding Tips: विंटर सीजन में शादी का है इरादा, तो अपने स्किन की ऐसे करें केयर, दुल्हन बन आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर
X
By NPG News

Wedding Tips:; शादी का सीजन 20 नवंबर से शुरू हो रहा है और इसके शुरू होने के साथ सर्दी का मौसम भी आ गया है। अगर आप या आपका कोई रिश्तेदार इस समय शादी करने जा रही हैं, तो आपको अपनी स्किन को लेकर चिंता सता रही होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि एक दुल्हन के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है स्किन केयर।

सर्दी का मौसम अपने साथ ड्राई स्किन, बेजान बाल और फटे होंठ जैसी समस्याएं लेकर आता है। ऐसे में इसी समय सही ब्राइडल मेकअप करवाना बहुत जरूरी हो जाता है। ड्राई स्किन सर्दियों में ब्राइड्स की सुंदरता में खलल डालने वाली सबसे बड़ी ब्यूटी डिजास्टर में से एक है, हालाँकि स्किन की सही देखभाल के साथ आप अपनी स्किन की अच्छे से केयर कर सकती हैं। कुछ टिप्स हैं जो आपके काम आएँगे।

डेली करें स्किन केयर

सर्दियों के मौसम में अगर आपकी शादी होने वाली है तो इस समय आप नया स्किन केयर रूटीन ट्राई करने से बचें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से आप अपनी स्किन पर किसी तरह का भी इन्फेक्शन होने से रोक सकते हैं।

फेशियल ऑयल जरूर लगाएं

सर्दी के मौसम में अपनी स्किन पर फेशियल ऑयल जरूर लगाएं, ऐसा इसलिए क्योकि ये आपके स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। कोल्ड-प्रेस्ड आवश्यक तेलों का यूज करने से आपको नमी में लॉक करने और यहां तक कि आपकी स्किन को फिर से भरने में मदद करता है। जी हाँ और ऐसा फेशियल ऑयल चुनें जो आपकी स्किन के लिए अच्छा हो।

बैलेंस डायट करें

हरी सब्जियों और फाइबर खाद्य पदार्थों से भरपूर डाइट खाएं। यह खाद्य पदार्थ आपकी स्किन पर ग्लो बनाएं रखने में मदद करते हैं। अगर आप हेल्दी खाएंगे तो परेशानी नहीं होगी।

खूब पानी पिएं

ड्राई स्किन आमतौर पर शरीर में पानी की कमी के कारण होती है। यह आपके स्किन पर साफ नजर आती है। ऐसे में पानी पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है, हालाँकि आपके स्किन के लिए भी पर्याप्त मात्रा में पानी पीना अच्छा होता है।

ब्यूटी एक्सपर्ट का सही चुनाव करें

किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए अपने मेकअप से पहले अपनी मेकअप आर्टिस्ट से जरूर मिले। अपने मेकअप लुक को लेकर चर्चा करें। इसके अलावा अगर हो सके तो एक मेकअप टेस्ट जरूर करवाएं, ताकि आपके आउटफिट के साथ आपका मेकअप कैसा लगेगा इसका आपको पता चल सकें।

Next Story