Begin typing your search above and press return to search.

Skin Allergy Se Bachane Ke Tips: स्किन एलर्जी से बचने के लिए चेहरे पर क्या लगाएं, कि आपका चेहरा दिखने चमकदार और जवां

Skin Allergy Se Bachane Ke Tips: मौसम बदल रहा है, ऐसे में सबसे ज्यादा चेहरे की स्किन प्रभावित होती है। इससे बचने के लिए आप कई उपाय कर सकते हैं,,,,जैसे

Skin Allergy Se Bachane Ke Tips: स्किन एलर्जी से बचने के लिए चेहरे पर क्या लगाएं, कि आपका चेहरा दिखने चमकदार और जवां
X
By Shanti Suman

Skin Allergy Se Bachane Ke Tips: धूल गंदगी का हमारी स्किन पर बहुत ही ज्यादा असर होता है। ऐसे में लड़कियों की स्किन को धूप से बहुत ही ज्यादा एलर्जी होती है, जिसकी वजह से लड़कियां तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती है। महंगे से महंगा पाउडर, क्रीम न जाने क्या क्या, पर नतीजा तो यही निकलता है कि उनकी स्किन पर तरह तरह के इफैक्ट्स आने लगते हैं। ऐसे में अगर आप स्किन एलर्जी से परेशान हैं,

अगर आपको भी रोजाना घंटो प्रदूषण से लड़ना पड़ता है, तो अब से आप रोजाना रात को नुस्खे को जरूर अपनाएं, क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन समस्या खत्म हो जाएगी। चेहरा काफी नाजुक होता है, जिसकी वजह से वो बाहरी चीजों को जल्दी नहीं झेल पाता है, ऐसे में आपकी खूबसूरती पर भी दाग लग जाता है। इतना ही नहीं, कुछ लड़कियां तो अपने चेहरे को लेकर काफी गंभीर होती है।

स्किन का ख्याल रखने का सबसे बढ़िया तरीका ये है कि जब भी आप कभी बाहर जाएं या बाहर से घर में आएं तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को जरूर धुले। इससे ये होता है कि आपकी स्किन पर किसी भी तरह का कोई भी गदंगी नहीं बची रहती है। जानते हैं कि आपको रात को अपने चेहरे पर क्या लगाना चाहिए, जिससे आपका चेहरा एकदम चमकने लगे?

स्किन केयर टिप्स

गुलाब जल चेहरे के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है। इससे चेहरे की ट्रोन भी बेहतर होती है। इसके अलावा अगर आप रोजाना रात को इसको लगाएंगे तो काफी फायदेमंद होगा। जानते हैं कि गुलाबजल के क्या क्या फायदे होते हैं?सबसे पहले आपको अपने चेहरे को अच्छे से वाश करना है, उसके बाद आपको अपने चेहरे को सुती कपड़े से पोछना चाहिए। इसके बाद आपको गुलाबजल रात भर लगाकर छोड़ देना चाहिए।

रोजाना रात को गुलाबजल लगाने से स्किन काफी अच्छी होती है। आपकी स्किन ग्लो करने लगती है।

रोजाना रात को अगर आप गुलाबजल लगाकर सोएंगे तो आपके चेहरे से सारे दाग धब्बे भी गायब जाएंगे।

अगर आपके चेहरे पर तिल है, तो भी आपको गुलाब जल को रात लगाकर ही सोना चाहिए, ऐसा करने से आपको इस समस्या से छुटकारा मिल सकती है।

अगर आपको दमकती चमकती स्किन चाहिए तो आपको इसमें विटामिन ई कैप्सूल को मिक्स करके लगाना चाहिए, ऐसा करने से आपका चेहरा चमकने लगेगा।अगर आपकी त्‍वचा ड्राई है तो आप एलोवेरा जेल के साथ शहद को मिक्स करके नियमित चेहरे पर लगा सकती हैं। ऐसा करने से आपके चेहरे पर चमक आएगी।

अगर आपकी त्‍वचा बहुत अधिक ऑयली है तो आपको गुलाब जल के साथ 5 से 7 बूंदे नींबू के रस की मिक्‍स करके उसे चेहरे पर लगाना चाहिए। इससे त्‍वचा में ग्‍लो भी आएगा और जो एक्सट्रा ऑयल निकल रहा है वह भी गायब हो जाएगा।

ड्राई स्किन वालों के लिए यह उपाय बहुत ही अच्छा है। आपको कच्चे दूध में शहद को मिक्स करना है और इस मिश्रण से चेहरे को साफ करना है। ऐसा यदि आप दिन में एक बार करती हैं, तो आपको चेहरे पर अनोखी चमक नजर आएगी।


Next Story