Begin typing your search above and press return to search.

Matcha Tea Face Pack: चेहरे पर उम्र से पहले एजिंग साइन आने से रोकेगा माचा चाय से बना फेस पैक...

Matcha Tea Face Pack: चेहरे पर उम्र से पहले एजिंग साइन आने से रोकेगा माचा चाय से बना फेस पैक...
X
By Gopal Rao

Matcha Tea Face Pack: करिश्मा कपूर की खूबसूरती को देखकर उनकी उम्र का अंदाज़ा लगाना बहुत मुश्किल है। अपनी फ्लाॅलेस और जवां नज़र आने वाली स्किन के लिए करिश्मा जापानियों की पसंदीदा चाय ' माचा चाय' से बने फेस पैक लगाती हैं। एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर माचा ग्रीन टी में ऐसी बहुत सी खूबियां हैं जो इसे चेहरे पर निखार लाने, मुहांसे, रफनैस और एजिंग के लक्षणों से बचाने में मददगार बनाती है। विटामिन ए, सी, ई, के और बी से समृद्ध माचा चाय कोलेजन को बूस्ट करती है और त्वचा को ढीला नहीं पड़ने देती। हफ्ते में एक से दो बार आप इसका इस्तेमाल करेंगी तो आपको अपने फेस पर इसका असर ज़रूर नजर आएगा। माचा टी से बने ये फेस पैक आप ट्राई कर सकती हैं...

1. अगर आप अपने चेहरे की ड्राईनेस से परेशान हैं तो दो चम्मच माचा चाय के पाउडर में दूध और आधा चम्मच शहद मिलाएं। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगाकर रखें फिर गुनगुने पानी से धो दें।

2. अगर आपको अपने चेहरे पर सूजन नजर आती है और आप उससे छुटकारा पाना चाहती हैं तो माचा चाय और दही मिलाकर फेस पैक बनाएं और इसे 20 मिनट चेहरे पर लगाएं। बाद में हथेलियों में हल्का सा पानी लगाकर इसे धीरे-धीरे छुड़ा दें।

3. अगर आप ऑइली स्किन की प्राॅब्लम से जूझ रही हैं तो एक चम्मच माचा पाउडर और एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं। अब इसमें टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे डालें। 15 मिनट चेहरे पर लगाकर रखने के बाद इसे धो दें।

4. अगर आप मुहांसों का घरेलू इलाज चाहती हैं तो एक चम्मच माचा पाउडर में लेमनग्रास ऑइल की कुछ बूंदें मिलाएं। यह फेस पैक आपको मुंहासे और उनके निशानों से मुक्ति दिलाएगा।

5. माचा के पाउडर में नारियल तेल और रोज़ एसेंशियल ऑइल की समान मात्रा मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं, ये आपके लिए बेहतरीन एंटी एजिंग मास्क होगा। 20 मिनट बाद चेहरा धो दें।

6. अपने चेहरे पर निखार के लिए यह फेस पैक बनाएं-आधा पका हुआ केला मैश करें और इसमें एक टेबल स्पून माचा पाउडर के साथ आवश्यकतानुसार कच्चा दूध मिलाएं। इसे 15 से 20 मिनट अपने चेहरे पर लगाकर रखने के बाद धो दें। आपका स्किन टोन बेहतर होगा और चेहरे पर निखार के साथ चमक भी आएगी।

7. रूखी त्वचा वालों को समान मात्रा में माचा पाउडर और नारियल तेल मिलाकर बना फेसपैक लगाने से बेहतर परिणाम मिलेंगे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story