Begin typing your search above and press return to search.

Liver Detox Tea: फैटी लिवर की समस्या से छुटकारा, लिवर डिटॉक्स में फायदेमंद है यह चाय

Liver Detox Tea: ओट्स, शहद और नींबू से बनने वाली ये चाय (Oat Tea) लिवर के मरीजों के लिए फायदेमंद है।जानिए इसे घर में बनाने का तरीका।

Liver Detox Tea: फैटी लिवर की समस्या से छुटकारा, लिवर डिटॉक्स में फायदेमंद है यह चाय
X
By sangeeta

Liver Detox Tea: आज के समय में लिवर सिरोसिस और फैटी लिवर की समस्या के शिकार हो रहे हैं। ऐसी स्थिति से निपटने आपको अपनी डाइट में कुछ बदलाव करना चाहिए। इस लेख में हम आपको आज ऐसी ही एक हेल्दी चीज है ओट्स टी (Oat tea) इसके बारे में विस्तार से बताएंगे। लिवर की समस्या में इसे पीना कई प्रकार से काम करेगा।

बता दे कि ओट्स, शहद और नींबू से बनने वाली ये चाय (Oat Tea) लिवर के मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद है। दरअसल, इस चाय में चाय पत्ती की जगह ओट्स मिलाया जाता है और इसे उबाल कर इसका पानी निकाल लिया जाता है। इसमें फिर शहद और नींबू का रस मिलाएं और फिर इस चाय का सेवन करें। ये चाय आपके लिवर की कई समस्याओं को कम कर सकता है।Liver Detox Tea

आइए अब बात करते है इसके फायदे के विषय में।तो बता दे कि ओट्स टी लिवर क्लीनजिंग में तेजी से मददगार है। ये आपके लिवर सेल्स को तेज करके, फैट मेटाबोलिज्म को तेज करता है जिससे लिवर में जमा गंदगी पिघलने लगती है। इसके अलावा ये टी टॉक्सिंस को फ्लश ऑउट भी करती है जिससे लिवर डिटॉक्स का काम तेजी से होता है।

Liver Detox Tea: लिवर में जमा फैट को पिघलाने में इस चाय काफी मददगार है। ये चाय आपके लिवर के काम काज में तेजी लाने के साथ इसके सेल्स में जमा फैट के कणों को पिघलाने में मदद करती है। इस प्रकार से ये फैटी लिवर की सनस्या से भी बचाव में मददगार है। तो, इन तमाम कारणों से आपको ओट्स टी का सेवन करना चाहिए। साथ ही आप घर में भी इसे बना सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Next Story