Begin typing your search above and press return to search.

आंजनेय विश्वविद्यालय में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन...

आंजनेय विश्वविद्यालय में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन...
X
By Gopal Rao

रायपुर। आज आंजनेय विश्वविद्यालय में अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों सहित शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ ने में भाग लिया। इस वर्ष अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'वसुधैव कुटुम्बकम' रही।

कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की मूर्ति पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर डॉ. रूपाली चौधरी, कुलपति डॉ. टी रामाराव एवं महानिदेशक डॉ. बी.सी. जैन मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन योग प्रशिक्षक एवं विश्वविद्यालय की स्पोर्ट ऑफिसर सुश्री नीतू सिंह ने किया। कार्यक्रम में उन्होंने योग की महिमा को रेखांकित करते हुए 21 जून को ही मनाये जाने के कारण पर अपनी बात रखी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ. बी.सी. जैन ने कहा कि योग शरीर, मन और आत्मा का मिलन है। उन्होंने आगे कहा कि स्वस्थ शरीर और निरोगी काया के लिए जीवन में योग को अपनाना चाहिए।

वहींं विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. टी रामाराव ने योग की आवश्यकता और प्रतिदिन जीवन में इसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रतिदिन 1 घंटे किय गये योगाभ्यास से 23 घंटे व्यक्ति ऊर्जावान रह सकता है। इस अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर विश्वविद्यालय परिसर में सभी विद्यार्थियों सहित शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ ने योगाभ्यास किया।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story