Begin typing your search above and press return to search.

Home Remedies For Pink Lips: गुलाब की पंखुड़ियों से खिलेंगे होंठ, सिर्फ इतनी-सी केयर जो कर लेंगी...

Home Remedies For Pink Lips: गुलाब की पंखुड़ियों से खिलेंगे होंठ, सिर्फ इतनी-सी केयर जो कर लेंगी...
X
By Divya Singh

Home Remedies For Pink Lips: लड़कियों की मुस्कुराहट उनका असल गहना होती है। वे मुस्कुराती हैं और दिल जीत लेती हैं और ऐसे में अगर उनके होंठ गुलाब की पंखुड़ियों की तरह गुलाबी हों तो बात ही क्या। बाहर जाते वक्त तो भले ही लिपस्टिक लगा कर ऐसे 'पिंक लिप्स' हासिल किए जा सकते हैं लेकिन अगर हर समय होंठ नेचुरली पिंक नज़र आएं तो...! बहुत आसान है ऐसा होना। बस थोड़ी सी केयर कर के आप अपने रंगत खोते होंठों को वापस गुलाबी बना सकती हैं। इसके लिए ये होम रेमेडीज़ आपके बहुत काम आएंगी। पढ़ लीजिए।

गुलाबी होंठों के लिए गुलाब या गुलाब जल

गुलाब की पंखुड़ियों की तरह होंठ नज़र आएंगे अगर आप गुलाब का ही इस्तेमाल करेंगी। इसके लिए दो आसान तरीके हैं। या तो सोने से पहले आप डायरेक्ट गुलाब जल होंठों पर हल्के हाथों से फेर लें या फिर आप किसी लिप बाम में गुलाब जल मिला कर भी सुबह और शाम अपने होंठो पर लगा सकती हैं।

आप गुलाब की पंखुड़ियों को पीस कर उसमे थोड़ा सा गिलसरीन मिला कर भी लगा सकती हैं। इसे रात भर ऐसे ही लगा रहने दे।सुबह ही आपको होंठ मुलायम और गुलाबी नज़र आएंगे ।

नींबू और शहद

नींबू का रस निकालें और इसमें थोड़ा शहद मिलाएं। इन दोनों में मौजूद पोषक तत्व होंठों को मुलायम बनाते हैं। साथ ही गुलाबी रंगत भी देते हैं।

मलाई और हल्दी

अगर आपके होंठ बहुत फटते हैं या उन पर बार-बार पपड़ी पड़ती है तो मलाई और थोड़ी सी हल्दी लेकर मिला कर लगाएं। सुबह और शाम इस मिश्रण से अपने होंठो की मालिश करें। इससे आपके होंठ साॅफ्ट होंगे। साथ ही अगर होंठों पर सांवलापन नज़र आता है तो वे जल्दी गुलाबी दिखने लगेंगे।

स्ट्रॉबेरी जूस और पेट्रोलियम जेली

स्ट्रॉबेरी जूस में पेट्रोलियम जेली मिलाएं और इसे होठों पर लगाएं, आपके होंठ नैचुरली गुलाबी हो जाएंगे।

चुकंदर स्लाइस से पाएं गुलाबी होंठ

सेहत के लिहाज से बहुत खास चुकंदर की एक और खासियत है उसका लाल रंग। यह होंठों को गुलाबी बनाने का काम भी करता है। आप चुकंदर की स्लाइस काट लें या तो इससे होंठों पर मालिश करें या कुछ देर इसे लिप्स के बीच दबाकर बैठें। कुछ दिन तक रोजाना इस नुस्खे को इस्तेमाल करेंगे तो होंठ नेचुरली पिंक हो जाएंगे।

ओलिव ऑइल और वैसलीन

ऑलिव ऑयल को वैसलीन के साथ मिलाकर लगाने से होंठ सॉफ्ट होते हैं। साथ ही इससे होठों को गुलाबी रंगत भी मिलती है।

अनार का रस या अनारदाना

आप अनार के नन्हे लाल दानों को दबाकर थोड़ा सा रस निकाल लें। इसमें गुलाब जल मिलाकर होंठों पर लगाएं। आप अनारदाना को पीस कर भी होठों पर लगा सकती हैं। इसके लिए अनारदाना में थोड़ा-सा दूध और गुलाब जल मिलाएं और होठों पर लगाएं और हल्के हाथों से मालिश करें। इससे भी होठों की रंगत निखरती है।

Divya Singh

दिव्या सिंह। समाजशास्त्र में एमफिल करने के बाद दैनिक भास्कर पत्रकारिता अकादमी, भोपाल से पत्रकारिता की शिक्षा ग्रहण की। दैनिक भास्कर एवं जनसत्ता के साथ विभिन्न प्रकाशन संस्थानों में कार्य का अनुभव। देश के कई समाचार पत्रों में स्वतंत्र लेखन। कहानी और कविताएं लिखने का शौक है। विगत डेढ़ साल से NPG न्यूज में कार्यरत।

Read MoreRead Less

Next Story