Begin typing your search above and press return to search.

Curry leaves face pack: करी पत्ते से बने ये फेस पैक आपको देंगे गज़ब का निखार, मिलेगी पिंपल और रिंकल फ्री स्किन...

Curry leaves face pack: करी पत्ते से बने ये फेस पैक आपको देंगे गज़ब का निखार, मिलेगी पिंपल और रिंकल फ्री स्किन...

Curry leaves face pack: करी पत्ते से बने ये फेस पैक आपको देंगे गज़ब का निखार, मिलेगी पिंपल और रिंकल फ्री स्किन...
X

Curry leaves face pack

By NPG News

Curry leaves face pack: करी पत्ते का तड़का लगाकर आपने बहुत से व्यंजनों में जबरदस्त अरोमा ऐड किया होगा लेकिन इसी करी पत्ते का इस्तेमाल शायद आपने अपने चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए न किया हो। करी पत्ता में विटामिन ए, बी, सी, बी2, जिंक, कैल्शियम और आयरन जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। साथ ही इसमें एंटी बैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं। ये सभी तत्व हेल्दी स्किन पाने में हैल्प करते हैं। करी पत्ते के फेस पैक से पिंपल्स, रिंकल्स, रूखी या ऑइली स्किन और दाग-धब्बों की प्राॅब्लम दूर करने में मदद मिलती है। करी पत्ते से बने इन फेस पैक में से कौन सा आप के लिए यूज़फुल है, पढ़ कर जानिए।

पिंपल-फ्री स्किन के लिए करी पत्‍ता, सौंफ और गुलाब जल का फेस पैक

अगर पिंपल्स आपकी सबसे बड़ी प्राॅब्लम हैं तो ये फेस पैक आप के लिए बहुत बढ़िया है। इसके लिए आप 1 टेबल स्‍पून सौंफ, कुछ करी पत्ते और ज़रूरत अनुसार गुलाब जल लें। अब इन सबको एक साथ मिलाकर पीस लें। तैयार पेस्ट को आप अपने चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट रखने के बाद आप अपने चेहरे को धो लें।

  • ग्लो चाहिए तो लगाएं करी पत्ता- नींबू फेस पैक
  • इसके लिए आप करी पत्ते के पेस्ट में नींबू का रस मिलाएं, अब इसे चेहरे पर लगाएं।
  • यह फेस पैक आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से आप पिंपल्स से भी छुटकारा पा सकते हैं।

त्वचा में कसाव के लिए करी पत्ता- मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

इसके लिए आप करी पत्ते के पेस्ट में मुल्तानी मिट्टी डालें, अब इसे अच्छे से मिक्स कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाएं, 15 मिनट बाद पानी से धो लें। इससे त्वचा में कसाव आता है।

ऑइली स्किन वालों के लिए करी पत्ता- दही फेस पैक

अगर आप ऑयली स्किन से परेशान हैं। चेहरा चिपचिपा नज़र आता है तो इस फेस पैक का इस्तेमाल कर के देखें। इसके लिए करी पत्ते के पेस्ट में दही मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। इसके इस्तेमाल से ऑयली स्किन की प्रॉब्लम दूर होती है।

रूखी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए करी पत्ता-शहद फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले करी पत्ते को पीस लें, अब इसमें शहद मिलाएं। चाहें तो गुलाब जल भी मिला सकती हैं। इस फैस पैक को चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट बाद चेहरा धो लें।आपकी स्किन साॅफ्ट और हाइड्रेट होगी।

Next Story